News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में 1.5 करोड़ की लूट में खुलासा, वारदात के बाद बदमाशों ने गाजियाबाद में कर दिया था सरेंडर


नई दिल्ली, ​​​​​ देश की राजधानी दिल्ली की नामी गफ्फार मार्केट में 1.50 करोड़ रुपये की डकैती की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। दरअसल, बदमाशों ने डकैती के बाद गाजियाबाद में हत्या के मामले में आत्मसमर्पण कर दिया था। डकैती में आधा दर्जन बदमाश शामिल थे।

पड़ताल में जुटी दिल्ली पुलिस ने पाया कि 6 कुख्यात बदमाशों ने पिछले महीने 9 अक्टूबर को करोल बाग स्थित गफ्फार मार्केट की दुकान में डेढ़ करोड़ रुपये की डकैती की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद बदमाशों ने हत्या के एक मामले में गाजियाबाद में आत्मसमर्पण कर दिया था। उनका मकसद 1.50 करोड़ रुपये की डकैती से दिल्ली पुलिस का ध्यान भटकाना था।

बता दें कि करोलबाग थाना पुलिस ने बदमाशों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो इस पूरी वारदात की कड़ियों का खुलासा हुआ। पुलिस का कहना है कि 1.50 करोड़ रुपये की लूट में से सिर्फ 10 लाख रुपये ही बरामद हुए हैं। वहीं, मुख्यारोपित सोनू उर्फ मटका फरार को फरार बताया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, 1.50 करोड़ रुपये की वारदात भैरव राज पुरोहित की करोलबाग में मोबाइल एसेसरीज की छह से ज्यादा दुकानों में हुई थी। उनका मोबाइल एसेसरीज का बड़ा है और  गफ्फार मार्केट के डी माटा एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं।

6 बदमाशों ने गफ्फार मार्केट में 9 अक्टूबर की रात को हथियारों के बल पर एक मोबाइल एसेसरीज की दुकान में घुसकर 1.50 करोड़ रुपये से अधिक की नगदी लूटकर फरार हो गए। उस दौरान ही बदमाशों की संख्या छह से ज्यादा बताई जा रही थी, जो अब पुष्ट हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हथियारों से लैस तीन बदमाश दूसरी मंजिल पर स्थित दुकान के अंदर आए थे जबकि उनके अन्य साथी मार्केट काम्पलेक्स के बाहर नीचे बाइक स्टार्ट करके खड़े थे। रात नौ बजे जिस समय बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। उस समय भी काफी भीड़ थी। बदमाशों ने पिस्टल के बल पर सरेआम डकैती की घटना को अंजाम दिया था।