News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस सब इंस्पेक्टर पेपर लीक मामले में करनाल आई सीबीआइ टीम, मुख्‍य आरोपित रहता है यहां


करनाल, । जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर (एसआइ) पद की भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा के पेपर लीक मामले में सीबीआइ की टीम शनिवार को फिर करनाल पहुंची। टीम ने मामले में गिरफ्तार करनाल के सेक्टर नौ निवासी आरोपित सुलिंद्र के आवास पर जाकर जांच की। इसके साथ ही पूछताछ के आधार पर टीम सुलिंद्र को अन्य जगह पर भी लेकर गई। कई घंटे तक टीम करनाल रही। इस दौरान टीम ने कई अहम साक्ष्य जुटाए।

इससे पहले सीबीआइ ने 13 सितंबर को पेपर लीक मामले में आरोपित सुलिंद्र के सेक्टर नौ स्थित मकान नंबर 1694 पर छापा मारा था। उस समय टीम के सदस्यों ने घर में महिलाओं से पूछताछ की थी। जिस समय छापा मारा गया था, उस समय सुलिंद्र आवास पर नहीं था। यह भी बताया गया था कि टीम की छापामारी से कुछ समय पहले ही एक युवक घर से चला गया था।

कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया सुलिंद्र को

टीम ने कंप्यूटर, लैपटाप व कागजात खंगाले थे। कुछ दिन पहले ही सीबीआइ ने सुलिंद्र को गिरफ्तार कर लिया था। अब सीबीआइ ने उसे अदालत के आदेश पर रिमांड पर लिया हुआ है। रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ व जरूरी साक्ष्य जुटाने के लिए उसे लेकर मंगलवार को करनाल पहुंची थी।

ये है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि सुलिंद्र चर्चित पेपर लीक प्रकरण का अहम किरदार है क्योंकि उसके माध्यम से ही पेपर लीक होने की कड़ी आगे बढ़ी और वह भी पेपर खरीदने वाले अभ्यार्थियों के संपर्क में आया। यह भी बताया रहा है कि उसके जम्मू एवं कश्मीर में अच्छे ताल्लुक हैं। उसने अपने इस नेटवर्क का इस प्रकरण में इस्तेमाल किया। अलबत्ता मंगलवार को टीम सुलेंद्र के साथ कई अन्य जगह पर भी गई। इसके अलावा उसके आवास से जरूरी साक्ष्य जुटाए गए हैं। वहीं, स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इस संदर्भ में कोई जानकारी सांझा नहीं की।