Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों की परेशानी शुरू, स्टेशनों के बाहर लगी लंबी कतार


नई दिल्ली । कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए बुधवार से ग्रेडेड एक्शन रेस्पांस प्लान (ग्रेप) लागू हो गया है। इसके बाद दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत सिटिंग कैपिसिटी के साथ दौड़ रही है, जिससे यात्रियों को दिक्कत आनी शुरू हो गई है। दिल्ली मेट्रो के ज्यादातर स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी-लंबी कतार लग रही है।

दरअसल, अब फिर पहले की तरह यात्री बुधवार सुबह से ही एक सीट छोड़कर ही बैठ रहे हैं। यह नजारा बुधवार सुबह से ही देखने को मिल रहा है। दिल्ली मेट्रो के कोच में खड़े होकर यात्रा करने की भी अनुमति नहीं मिली है, ऐसे में लोग सिर्फ बैठकर ही यात्रा कर रहे हैं। वहीं, सभी मेट्रो स्टेशनों पर औसतन दो गेट ही खुले हैं। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

बुधवार सुबह लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर खड़े एक युवक ने बताया कि मैं यहां एक घंटे से रूका हुआ हूं। मेट्रो स्टेशन के बाहर इतनी लंबी लाइनें हैं कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं अंदर कैसे जाऊं। मुझे लाइन में ही घंटों लग जाएंगे।

वहीं, दिल्ली के हौज़ खास मेट्रो स्टेशन पर एक महिला ने कहा कि सरकार द्वारा अच्छा निर्णय है। इससे कोविड मामले नियंत्रित होंगे। थोड़ी परेशानी तो होगी लेकिन सरकार का सहयोग करेंगे।

मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक व्यक्ति ने बताया कि मेट्रो के अंदर लाइन लगी हुई थी। थोड़ी दिक़्क़त तो हुई पर सरकार ने अच्छा निर्णय लिया है।