Latest News खेल

डेविड वार्नर ने इंग्लैंड की टीम को दी सलाह, बताया कैसे करनी हैं आगे की तैयारी


मेलबर्न । एशेज सीरीज को आस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। इसके बाद आस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इंग्लैंड की टीम को एक सलाह दी है। एशेज सीरीज के अभी दो मैच बाकी हैं और इससे पहले डेविड वार्नर ने इंग्लिश टीम को सलाह दी है कि वह सिंथेटिक विकेटों पर तैयारी करें, ताकि वह पिचों में अतिरिक्त उछाल के साथ तालमेल बिठा सकें। मंगलवार को यहां बाक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन के पहले ही सत्र में आस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रन से जीत दर्ज कर इंग्लैंड की एशेज की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

आस्ट्रेलिया की टीम ने पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन में 9 विकेट से जीता था, जबकि एडिलेड में पिंक बाल से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में मेजबानों ने 275 रनों से दमदार जीत दर्ज की थी। वहीं, बल्लेबाजी में संघर्ष कर रही इंग्लैंड की टीम को लेकर डेविड वार्नर ने कहा कि उनके बल्लेबाज उछाल के साथ सामंज्य नहीं बैठा पा रहे हैं और असफल हो रहे हैं। उन्होंने आस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस से बात करते हुए कहा, “बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से उछाल बहुत बड़ा कारण है। यहां आस्ट्रेलिया में पले-बढ़े और इन विकेटों पर खेलना इस बात से अलग है कि हम इंग्लैंड की तुलना में इसे कैसे अपनाएंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं शायद इंग्लैंड को सिंथोस (सिंथेटिक विकेट) पर जाने और (अतिरिक्त) उछाल के खिलाफ अभ्यास करने का सुझाव दूंगा। आपको हमेशा तैयारी करने के तरीके खोजने होते हैं और उछाल के लिए तैयारी करने का एकमात्र तरीका इंग्लैंड में सिंथोस है।” वार्नर ने यह भी कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पहले तीन एशेज टेस्ट में बैक लेंथ की गेंदबाजी में गलती की, यह एक चाल है। जो आमतौर पर आस्ट्रेलियाई पिचों पर काम नहीं करता है। उन्होंने कहा, “इंग्लैंड में बैक आफ लेंथ स्टंप्स को हिट करेगी, लेकिन ये लेंथ एडिलेड या गाबा में स्टंप्स को हिट नहीं करेगी।”

5 जनवरी से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच से पहले डेविड वार्नर ने कहा, “यहां गेंद को पिच करने के लिए आपको काफी बहादुर बनना होगा। हम एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में महसूस करते हैं जब इंग्लैंड का कोई गेंदबाज गेंद को आगे पिच कराता है, हम उन्हें जमीन के सहारे खेलते हैं, लेकिन आपको यह मौका बनाने के लिए करना होगा, उन किनारों को खोजने के लिए आपको बैट-पैड का अंतर पैदा करना होगा।”