Latest News नयी दिल्ली

असम में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन-नाइट कर्फ्यू, जानिए क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा


पूरे देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. कोविड के रोजाना डराने वाले मामले सामने आ रहे हैं. इसी को देखते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) और नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है. जहां कई राज्य सरकारों ने एहतियात के तौर पर अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया है, वहीं असम में फिलहाल तालाबंदी और रात के कर्फ्यू के कोई आसार नहीं है.

असम के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Health Minister Himanta Biswa Sarma) ने राज्य में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को लेकर लगाए जा रहे कयासों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि असम में फिलहाल लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू नहीं लगने वाला है.

7 दिनों में 1 लाख कोरोना टेस्ट का टारगेट

स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा ने लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘अगर कोरोना के किसी भी तरह के लक्षण आपको महसूस होते हैं तो आप अपना कोरोना टेस्ट करवाएं. उन्होंने कहा कि घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है…हां हालांकि हमें सावधानी बरतनी चाहिए’. सरमा ने कहा कि हमारा अगले 7 दिनों में कम से कम 1 लाख कोरोना टेस्ट (Corona Test) करने का टारगेट है ताकि बिहू धूमधाम से सेलिब्रेट किया जा सके. उन्होंने कहा कि हम बिहू उत्सव के लिए SOP भी जारी करेंगे.