News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले ध्यान दें…वक्त से पहले पहुंचे स्टेशन वरना हो जाएगी देरी


नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस को लेकर मेट्रो स्टेशनों पर सोमवार से विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसमें सीआइएसएफ के जवान लोगों की एक-एक कर काफी बारीकी से जांच कर रहे हैं, जिसके चलते मेट्रो स्टेशनों को बाहर काफी लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं।

अब मंगलवार को डीएमआरसी ने मेट्रो से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को एक खास सलाह दी है। डीएमआरसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, यात्रीगण कृपया ध्यान दें आगामी गणतंत्र दिवस चलते मेट्रो परिसर में सुरक्षा गतिविधियां बढ़ाई गई हैं, जिसके कारण सिक्योरिटी चेक आदि में अतिरिक्त वक्त लग सकता है तो कृपया अपनी यात्रा के वक्त थोड़ा ज्यादा समय लेकर चलें और सभी का सहयोग करें। धन्यवाद।

चलाया जा रहा विशेष सुरक्षा अभियान

हर साल की तरह इस साल भी गणतंत्र दिवस के पास आते ही डीएमआरसी ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से दिल्ली मेट्रो में आने वाले यात्रियों की जांच को गंभीरता से करना शुरू कर दिया है।

इन वस्तुओं के साथ नहीं कर सकते मेट्रो में यात्रा

आपको बता दें कि डीएमआरसी की गाइड लाइन के अनुसार, चाकू, कैंची, तलवार, ब्लेड, पिस्टल, पेचकस, प्लास, गनपाउडर, पटाखे, ज्वलनशील पदार्थ जैसे चीजों बैन हैं। वहीं, पातलू जानवरी को लेकर भी आप दिल्ली मेट्रो में यात्रा नहीं कर सकते।