Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पीजी के लिए जारी की चौथी मेरिट लिस्ट


नई दिल्ली, । दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रोगाम (Delhi University, DU PG 4th Merit List 2021) में दाखिले के लिए चौथी लिस्ट जारी कर दी है। यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए यह मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर रिलीज की है। ऐसे में जो छात्र-छात्राएं कटऑफ लिस्ट का इंतजार कर रहे थे, वे अब जरूरी डिटेल्स एंटर करके नतीजे चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

DU PG 4th Merit List 2021: डीयू पीजी मेरिट लिस्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

डीयू पीजी मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को सबसे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश की आधिकारिक वेबसाइट entry.uod.ac.in पर जाना होगा।इसके बाद होम पेज पर, ‘पीजी प्रवेश सूची’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। अब मेरिट सूची आपके सामने होगी, उसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट भी लेकर रख लें।

29 दिसंबर तक जमा करनी होगी फीस

उम्मीदवारों को 27 से 28 दिसंबर, 2021 तक संबंधित कॉलेजों को रिपोर्ट करना होगा। इसके अलावा, 29 दिसंबर, 2021 तक प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा।छात्र-छात्राएं ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद उन्हें कोई मौका नहीं दिया जाएगा, इसलिए समय रहते ही आवेदन कर दें। वहीं DU PG 4th Merit List 2021 के बारे में अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।