News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : सीएम योगी आज गाजियाबाद में करेंगे रोड शो,


गाजियाबाद, । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवा को गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। जन विश्वास यात्र शनिवार सुबह ही उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा के नेतृत्व में मोदीनगर पहुंचेगी। अलग-अलग जगहों पर डा. शर्मा सभा करते हुए शाम छह बजे कालका गढ़ी चौराहा पर पहुंचेंगे और यहां से योगी आदित्यनाथ के रोड शो में शामिल होंगे। भाजपा संगठन और पुलिस-प्रशासन देर रात तक तैयारी को अंतिम रूप देते रहे।

भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि सीएम शनिवार शाम को पांच बजे गाजियाबाद पहुंचेंगे। छह बजे कालकागढ़ी चौराहा से रोड शो की शुरुआत होगी। रोड शो अंबेडकर रोड से चौधरी मोड़ पहुंचेगा और फिर जस्सीपुरा कट पर दूधेश्वरनाथ मठ मंदिर के महंत नारायण गिरी उनका स्वागत करेंगे। ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर के नीचे ही रोड शो का समापन होगा।

एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी संभालेंगे रोड शो की कमान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जन विश्वास यात्रा का रोड शो कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा। एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। ड्रोन कैमरे से पुलिस नजर रखेगी। रूट पर पड़ने वाली सभी इमारतों, प्रतिष्ठानों व घरों की छत से लेकर जमीन तक पुलिस का पहरा रहेगा।

एडीजी व आइजी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

क्रवार शाम मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल और रेंज के आइजी प्रवीण कुमार ने नगर कोतवाली में डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी पवन कुमार से सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। पुलिस ब्री¨फग के बाद दोनों अधिकारियों ने रोड शो के रूट का निरीक्षण भी किया। एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल, सीओ सिटी प्रथम स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ सिटी द्वितीय अवनीश कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम विनय कुमार सिंह ने अंबेडकर रोड से लेकर ठाकुरद्वारा तक के सभी ड्यूटी प्वाइंट्स की जांच की।

दो जोन, पांच सेक्टरों में बांटा गया रूट

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि रोड शो के रूट को दो जोन व पांच सेक्टरों में बांटा गया है। जोन की जिम्मेदारी एडिशनल एसपी व सेक्टर की जिम्मेदारी सीओ स्तर के अधिकारी संभालेंगे। कालका गढ़ी चौक पर मंच बनाया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी संभालेंगे। मुख्यमंत्री के रथ के चारों ओर पुलिस का एक विशेष दस्ता तैनात रहेगा। रूट के सभी कट और विशेष स्थानों पर एक इंस्पेक्टर और दो सब इंस्पेक्टर तैनात किए गए हैं।

ड्रोन से जांची गई सुरक्षा कई जगह मिली खामी

शुक्रवार को पुलिस ने कालका गढ़ी से ठाकुरद्वारा तक ड्रोन उड़ाकर प्रतिष्ठानों व मकानों की छतों का जायजा लिया और मकानों का सत्यापन किया। कई छतों पर ईंट-पत्थर पड़े मिले। कई स्थानों पर निर्माण कार्य भी चल रहा था। ऐसे सभी मकान व प्रतिष्ठान मालिकों को शनिवार को छतों पर न जाने की हिदायत दी गई है।