Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाली हॉस्पिटल की नर्स सहित दो गिरफ्तार


  • दिल्ली पुलिस ने बाजार में दुर्लभ हो रहे रेमडेसिविर के 8 वॉइल्स के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में माता रूप रानी मग्गो हॉस्पिटल की एक नर्स भी शामिल है. यह अस्पताल दिल्ली के उत्तम नगर में मौजूद है. यह नर्स वहां पिछले 3 साल से काम कर रही थी, जबकि नर्स के साथ गिरफ्तार दूसरा शख्स भी इसी अस्पताल का पूर्व कर्मचारी है.

रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की शिकायतें दिल्ली पुलिस को रोज मिल रही हैं. इसके लिए दिल्ली के अलग-अलग जिलों में पुलिस की स्पेशल टीमें ऐसे लोगों की गिरफ्तारी में जुटी हुई हैं. द्वारका जिले के डीसीपी एसके मीणा ने बताया कि एटीएस के इंस्पेक्टर राम किशन को एक खुफिया जानकारी मिली थी कि नजफगढ़ इलाके में कुछ अस्पताल के कर्मचारी ऊंचे दामों पर रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहे हैं.

जानकारी पर इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, सब इंस्पेक्टर विकास यादव, एसआई रणधीर सिंह और एसआई करतार सिंह के अलावा कई पुलिसकर्मियों की टीम तैयार की गई. वहीं अस्पताल की नर्स की गिरफ्तारी के लिए टीम में एक महिला पुलिसकर्मी को शामिल किया गया और पूरी टीम ने नजफगढ़ इलाके में ट्रैप लगाकर सुमन (बदला हुआ नाम) और उसके एक साथ ही नवीन उर्फ मोनू गुलिया को गिरफ्तार कर लिया. सुमन के पास से 6 इंजेक्शन, जबकि गुलिया के पास से दो रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद हुए हैं.