News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली: सहगल निओ हॉस्पिटल के पास है सिर्फ 1 घंटे की ऑक्सीजन,लगाई मदद की गुहार


  1. नई दिल्ली, । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आ रही है। अस्पताल मरीजों से भरे हुए है तो श्मशान घाट में शवों के अंतिम संस्कार के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते अस्पतालों के पास अब कुछ घंटे का ही ऑक्सीजन बचा है। गुरुवार को दिल्ली के सहगल निओ हॉस्पिटल ने ट्वीट कर बताया कि उनके पास सिर्फ 1 घंटे का ऑक्सीजन शेष है। अस्पताल ने दिल्ली सरकार से ‘प्राण वायु’ की जल्द आपूर्ति करने की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि दिल्ली के कई अस्पताल इस समय ऑक्सीजन संकट का सामना कर रहे हैं, हाई कोर्ट में इस मामले पर रोजाना सुनवाई भी हो रही है। कोरोना से लड़ाई के बीच मरीजों को बेड्स और ऑक्सीजन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। बता दें कि बीते 24 घंटे में महामारी से कुल 368 लोगों को मौत हुई। गुरुवार को सहगल निओ हॉस्पिटल सहित कई अस्पतालों ने ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर सरकार से मदद मांगी।

सहगल निओ हॉस्पिटल ने मदद की गुहार लगाते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमें ऑक्सीजन की जरूरत है। हमारे पास मरीजों के लिए सिर्फ एक घंटे का ऑक्सीजन बचा है। सरकार ने नए आदेश के चलते ऑक्सीजन सप्लायर सेठ (LMO टैंक) से हटा कर हमें पैरामाउंट (केवल सिलेंडर) को सौंप दिया गया है। वह जो हमारी जरूरत की क्षमता की आपूर्ति नहीं कर सकते।’ सहगल निओ हॉस्पिटल अपने ट्वीट में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और मुख्यमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है।

सहगल निओ हॉस्पिटल के अलावा पूर्वी दिल्ली स्थित गोयल अस्पताल और ललिता अस्पताल में भी ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ललिता अस्पताल का कहना है कि वह सुबह 5 बजे से ऑक्सीजन का इंतजार कर रहे हैं लेकिन सप्लायर ने अभी तक ऑक्सीजन की डिलीवरी नहीं की। वहीं दिल्ली के ही महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भी हालात कुछ इसी प्रकार के है।