Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्‍ली सीएम अरविंद और कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज


  • बेंगलुरु,: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में दिल्‍ली और कर्नाटक भी शामिल हैं। यहां रह दिन हजारों की संख्‍या में लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को एक ही उपाया समझ आ रहा है वो वैक्‍सीन हैं। यहीं कारण है केंद्र और राज्‍य सरकार टीकाकरण अभियान पर जोर दे रही है।

कोरोना से बचाव के लिए दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कर्नाटक के पूर्व सीएम और विपक्षी कांग्रेस पार्टी नेता, सिद्धारमैया ने गुरुवार को कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवा लगवाई । वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने के बाद 72 वर्षीय कर्नाटक पूर्व सीएम सिद्धरमैया और दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल स्‍वस्‍थ हैं।

दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये जानकारी ट्वीट करते हुए दी। उन्‍होंने वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाने के बाद लिखा- मैंने आज वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक ली। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि जो भी टीकाकरण करवाने के योग्य है वो जल्‍द से जल्द वैक्‍सीनेशन जरूर करवा।

बता दें कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कर्नाटक में प्रदेश सरकार ने 14 दिनों का लॉकडाउन लगवाया है। कर्नाटक की राजधाानी बेंगलुर कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित है। यही कारण है कि रजाधानी में का करने वाले प्रवासी मजदूर लॉकडाउन की घोषणा के बाद अपने-अपने राज्‍यों में पलायन कर रहे हैं। इस दौरान रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भारी भीड़ देखी गई।