Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के बाद मुश्किल में आम आदमी पार्टी,


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले और आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। सीएम की गिरफ्तारी के बाद लगातार ये सवाल उठ रहा हैं कि आखिर वो इस्तीफा देंगे या जेल से दिल्ली सरकार चलेगी।

 

इस बीच, कुछ देर में आम आदमी पार्टी के सभी विधायक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। इसे लेकर माना जा रहा है कि इस मीटिंग में आम आदमी पार्टी की आगे की रणनीति क्या होगी, इस पर चर्चा होगी।

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं दिल्ली सीएम

तिहाड़ सूत्रों के अनुसार लगभग दस साल बाद अरविंद केजरीवाल एक बार फिर तिहाड़ जेल की दीवारों के पीछे हैं। इस बार हाई सिक्योरिटी वाले खतरे को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

सीसीटीवी के अलावा सेल के बाहर निहत्थे सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं। इस बार केजरीवाल मुख्यमंत्री के रूप में जेल भेजे गए हैं।

ऐसे हैं केजरीवाल के लिए जेल में इंतजाम

केजरीवाल को डाइबिटीज है, इसलिए उन्हें घर का बना खाना और दवा लेने की अनुमति दी गई थी। उन्हें एक आइसोलेशन रूम देते हुए तीन किताबें रखने के लिए एक टेबल और एक कुर्सी मुहैया कराई गई है।

खुद के बिस्तर पर सोए केजरीवाल

केजरीवाल अपने खुद के बिस्तर पर सोए थे, जो जेल द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले नियमित बिस्तर से अलग था।

केजरीवाल को दवाओं के साथ मिली टॉफी भी

डायबिटीज को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल को शुगर सेंसर और ग्लूकोमीटर, इसबगोल, ग्लूकोज, और अचानक सुगर कम होने पर जेल सुप्रिटेडेंट टॉफी देने को कहा गया है।

मंगलवार को केजरीवाल स्वयं जल्दी उठ गए। उन्हें 6:40 बजे नाश्ता और चाय दिया गया। दोपहर के भोजन के बाद, उन्हें दोपहर 12 बजे अपने सेल में वापस जाना होगा और दोपहर तीन बजे तक वहीं रहना होगा।