Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

रोहिणी आचार्य की उम्मीदवारी पर क्या बोले चिराग पासवान? भाजपा ने भी लालू से पूछ लिया ये सवाल


पटना। बिहार में राजद सुप्रीमो लालू यादव (RJD Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) के सारण लोकसभा सीट (Saran Lok Sabha Seat) पर चुनाव मैदान में उतरने को लेकर सियासी घमासान मच गया है। विपक्ष दलों के नेताओं चिराग पासवान (Chirag Paswan) से लेकर सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) तक ने इसे लेकर लालू यादव पर हमला बोला है।

 

इसी क्रम में मंगलवार को लोजपा प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हम नामांकन के लिए भागलपुर जा रहे हैं। उसके बाद हम जमुई जाएंगे।

4 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में चुनाव प्रचार की शुरुआत मेरी कर्मभूमि जमुई से कर रहे हैं। ऐसे में यह मेरे लिए और हमारी पार्टी के लिए गर्व की बात है। आज से हम वहीं रहकर कार्यक्रम की तैयारी करेंगे।

पहले भी हुए ये… : चिराग पासवान

इसके बाद उन्होंने रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि अच्छी बात है। रोहिणी के राजीव प्रताप रूडी के रास्ते में रोड़ा बनने के सवाल पर चिराग पासवन (Chirag Paswan) ने कहा कि इससे पहले भी उनके परिवार के कई सदस्यों ने रूडी को हराने का प्रयास किया था।

मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में जिस तरीके से एनडीए (NDA) मजबूती से आगे बढ़ा है। हम एक तरफ नामांकन, चुनावी प्रचार शुरू कर चुके हैं, 4 तारीख को प्रधानमंत्री औपचारिक तौर पर चुनाव प्रचार की शुरुआत कर देंगे।

वहीं, महागठबंधन के भीतर सीटों को लेकर, प्रत्याशियों को लेकर तमाम विवाद अभी भी बरकरार हैं। ये दर्शाता है कि वो गठबंधन कितना असहज है।

ऐसे में ये संदेश बिहार की जनता तक पहुंच रहा है। 400 पार के सवाल पर चिराग ने कहा कि एनडीए 400 पार करेगा। ये विश्वास मोदी का गारंटी से आता है। बिहार में 40 सीटें हम जीतेंगे।

भाजपा ने भी लालू यादव को घेरा

इधर, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी सारण सीट से राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य को लेकर मंगलवार को लालू यादव पर हमला बोला।

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार की बेटी का सम्मान नहीं और जो बेटी बहू बनकर सिंगापुर चली गईं।

सिन्हा ने कहा कि वे बिहार में उम्मीदवार बन रही हैं तो उनके लिए बिहार की जनता तय करेगी कि जो सही में बिहारी हैं और बिहार के प्रति सजग हैं उनके साथ या फिर वे बिहार से सिंगापुर जाकर वहां की सेवा करें उनके साथ चलना है।

वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) ने आज से रोहिणी आचार्य के चुनाव प्रचार के शुरुआत करने पर कहा कि लालू यादव का परिचय ही है परिवारवाद, हम लोग चिंतित हैं कि लालू यादव ने 2 बेटे और 2 बेटी को चुनाव में उतार दिया। हमारी 5 बहनें बच गईं हैं, उनको कब उतारते हैं ये बताएं?