Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्‍ली: अनलॉक होने के साथ ही डॉक्टरों ने दी फिर से कोविड ‘विस्फोट’ की चेतावनी


  • नई दिल्‍ली: भारत की राजधानी दिल्ली में यात्रियों ने मंगलवार को भूमिगत रेलवे स्टेशनों और शॉपिंग मॉल में भीड़ लगा दी, जिससे कुछ डॉक्टरों ने चेतावनी दी कि इससे COVID-19 संक्रमण फिर से शुरू हो सकता है।

प्रमुख भारतीय शहरों ने सख्त लॉकडाउन में ढील देनी शुरू कर दी है, क्योंकि देश भर में नए संक्रमणों की संख्या दो महीने से अधिक समय में अपने सबसे निचले स्तर पर आ गई है।

रोग विशेषज्ञों और डॉक्टरों ने आगाह किया है कि हमेशा की तरह व्यवसाय को फिर से शुरू करने की दौड़ टीकाकरण के प्रयासों को प्रभावित करेगी, क्योंकि सभी 950 मिलियन योग्य वयस्कों में से केवल 5% को ही टीका लगाया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली का दोबारा खुलना चिंताजनक है। शहर के अधिकारियों ने कहा है कि अगर मामले बढ़ते हैं तो वे सख्त प्रतिबंध लगाएंगे।

मई में राजधानी में हजारों लोगों की मौत हो गई, क्योंकि ऑक्सीजन की आपूर्ति काफी कम पड़ गई थी और परिवारों ने सोशल मीडिया पर अस्पताल में बिस्तर नहीं मिलने को लेकर गुहार लगाई थी।

लोगों ने एम्बुलेंस और सुरक्षा के लिए सामान्य कीमत का 20 गुना भुगतान किया। कई लोगों की पार्किंग में मौत हो गई और मुर्दाघर में जगह खत्म हो गई।

नई दिल्ली में मैक्स हेल्थकेयर के अंबरीश मिथल ने ट्विटर पर कहा, ”दिल्ली के शीर्ष मॉल में पिछले वीकेंड में 19,000 लोगों की भीड़ देखी गई, जैसे ही यह फिर से खुला। क्या हम पूरी तरह से पागल हो गए हैं?” COVID19 के फिर से विस्फोट होने की प्रतीक्षा करें- और सरकार, अस्पतालों, देश को दोष दें।”

मंगलवार तड़के, दिल्ली के भूमिगत रेल नेटवर्क ने ट्विटर पर यातायात और लंबी प्रतीक्षा के बारे में अलर्ट जारी किया, जिससे नाराज यात्रियों को लंबी कतारों से गुस्सा आया।