Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मायावती ने कहा- पत्रकार सुलभ की मौत की हो निष्पक्ष जांच,


  • लखनऊ,  यूपी के प्रतापगढ़ टीवी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत के मामले में बीएसपी प्रमुख मायावती का बयान सामने आया है। मायावती ने इस मामले में सरकार से बिना देर किए निष्पक्ष और विश्वसीन जांच कराकर दोषियों को सख्त सजा दिए जाने की मांग की है। बता दें, पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की 13 जून को संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उन्होंने एक दिन पहले ही शराब माफियाओं से अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा था। उन्होंने पत्र में यह जिक्र किया था कि 9 जून को उन्होंने वेबसाइट पर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त माफियाओं के संबंध में खबर चलाई थी, जिस पर उन्हें धमकी मिली थी।

मायावती ने ट्वीट किया, ”यूपी में शराब माफियाओं आदि का आतंक किसी से भी छिपा हुआ नहीं है, जिनके काले कारनामों को उजागर करने पर ताजा घटना में प्रतापगढ़ जिले के टीवी पत्रकार की नृशंस हत्या अति-दुःखद। सरकार घटना की अविलम्ब निष्पक्ष व विश्वसनीय जाँच कराकर दोषियों को सख्त सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की मांग।”

पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

रविवार की रात नगर कोतवाली क्षेत्र के सुखपाल नगर के पास सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सुलभ की पत्नी रेणुका श्रीवास्तव का आरोप है कि उनके पति की हत्या की गई है। उन्होंने एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश से से घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की। इस पर एडीजी ने आश्वासन दिया कि सीबीआई से जांच कराने की संस्तुति वह शासन से करेंगे। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें, सुलभ ने 12 जून को एडीजी प्रयागराज को पत्र भेजकर अपनी जान पर खतरा जताया था। उन्होंने पत्र में यह जिक्र किया था कि 9 जून को उन्होंने वेबसाइट पर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त माफियाओं के संबंध में खबर चलाई थी, जिस पर उन्हें धमकी मिली थी।