Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘देशभक्ति का संचार करने के लिए जम्मू कश्मीर में बनाया जाए नेटवर्क’, बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने लोगों के बीच देशभक्ति की भावना का संचार करने के लिए जम्मू कश्मीर में संघ की शाखाओं का नेटवर्क स्थापित करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि संघ सभी को साथ लेकर चलने वाले एक शांतिपूर्ण समाज का निर्माण कर दूसरों के लिए एक उदाहरण स्थापित करे. भागवत बृहस्पतिवार को चार दिनों की यात्रा पर केंद्र शासित प्रदेश पहुंचे थे. इस दौरे पर उनका बुद्धिजीवियों और प्रमुख नागरिकों से मिलने की कार्यक्रम है.

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद यह उनकी पहली यात्रा है. इससे पहले संघ प्रमुख 2016 में जम्मू आए थे. मोहन भागवत अपनी 4 दिन की यात्रा के दौरान कई कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. आज 2 अक्टूबर को जनरल जोरावर सिंह सभागार में उनका एक कार्यक्रम है. इसमें 700 प्रमुख नागरिकों को बुलाया गया है. अन्य कार्यक्रम संघ के प्रदेश मुख्यालय केशव भवन में रखे गए हैं.

3 अक्टूबर के मोहन भागवत के कार्यक्रम

3 अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से संघ प्रमुख प्रदेश के स्वयं सेवकों को संबोधित करेंगे. संघ प्रमुख इस दौरे के दौरान जम्मू कश्मीर में किस तरीके से संघ ने कोरोना में काम किया इसकी भी समीक्षा करेंगे. साथ ही उनका राज्य के प्रचारकों के साथ बैठक का कार्यक्रम भी है. संघ प्रमुख जम्मू कश्मीर में किस तरीके से संघ को मजबूत करना है इसकी भी बैठक में चर्चा करेंगे.