Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट और दिल्ली के बीच का सफर आसान करेगा डीएमआरसी,


नई दिल्ली/ ग्रेटर नोएडा। दिल्ली मेट्रो राजधानी और एनसीआर के लोगों के लिए लाइफ लाइन बन चुकी है। हर दिन इससे लाखों लोग अपना सफर करते हैं। ना सिर्फ दिल्ली बल्कि एनसीआर के भी हजारों लोगों का इससे रोजगार भी जुड़ा है। एक बार फिर दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली और एनसीआर के लोगों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। खुशखबरी का कारण है इसका विस्तार। बता दें कि विस्तार का क्षेत्र इस बार यूपी का एनसीआर (ग्रेटर नोएडा) वाला इलाका है, जहां लाखों लोग रहते हैं जिनको इससे काफी राहत होगी और उनका सफर आसान हो जाएगा।

कुल 13 मेट्रो स्टेशन से होगा विस्तार

डीएमआरसी के अधिकारियों ने सोमवार को यमुना प्राधिकरण अधिकारियों के सम्मुख प्रस्तुतीकरण दिया। नालेज पार्क दो से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक 35 किमी मेट्रो कारिडोर पर सात स्टेशन प्रस्तावित किए गए हैं। इसके अलावा नालेज पार्क दो से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच छह स्टेशन होंगे। पूरे रूट पर कुल 13 स्टेशन प्रस्तावित होंगे। प्राधिकरण सीईओ डा. अरुणवीर सिंह का कहना है कि मेट्रो ट्रैक की गति सीमा को इस तरह निर्धारित किया जाएगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की मेट्रो कनेक्टिविटी के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने सोमवार को प्रस्तुतिकरण दिया। ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क दो से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक सात स्टेशन प्रस्तावित किए गए हैं। आइजीआइ एयरपोर्ट दिल्ली से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच दूरी एक घंटे में तय होगी। सीईओ डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि 31 मार्च तक मेट्रो की डीपीआर तैयार हो जाएगी।