News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दो दिवसीय तेलंगाना दौरे पर जाएंगे अमित शाह, विधानसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा


नई दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह हैदराबाद में कोर ग्रूप के साथ बैठक करेंगे, जिसमें भाजपा के नेता उन्हें राज्य की स्थिति से वाकिफ कराएंगे। सूत्रों ने बताया कि अमित शाह राज्य प्रमुख बंदी संजय सहित पार्टी के सांसदों और अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना भाजपा प्रभारी और महासचिव तरुण चुग भी बैठक में शामिल होंगे।

पार्टी को मजबूत करने पर जोर

सूत्रों ने कहा कि बैठक में अमित शाह राज्य में भाजपा के मिल रहे समर्थन को लेकर नेताओं से चर्चा करेंगे। साथ ही वह इस बात पर भी जोर देंगे कि तेलंगाना में कैसे पार्टी को बढ़ाया जाए। केद्रीय गृह मंत्री आने वाले महीनों में पार्टी को मजबूत करने के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। इस समय भाजपा के लिए सबसे पहला काम तेलंगाना में होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारियां करना है। पिछले महीने मुनुगोडे विधानसभा सीट के विधायक कोमाटीरेड्डी राज गोपाल ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में भाजपा में शामिल हुए थे।

उपचुनाव से तय होगा रास्ता

राज्य में मुनुगोडे विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में गोपाल रेड्डी को उपचुनाव के लिए भाजपा का टिकट मिलना निश्चित है। देखने वाली बात यह है कि यहां से तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और कांग्रेस किसे टिकट देती है, क्योंकि दोनों पार्टी अभी वेट एंड वाच की स्थिति में बनी है। बता दें कि ये चुनाव अगले साल राज्य में होने वाला विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल की तरह होने वाला है।

अगले साल होगा विधानसभा चुनाव

तेलंगाना में अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं। तेलंगाना में 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ टीआरएस और भाजपा के बीच टक्कर होने की उम्मीद है। चुनाव को देखते हुए, हिमंत बिस्वा सरमा और योगी आदित्यनाथ सहित शीर्ष भाजपा नेता तेलंगाना का दौरा कर रहे हैं। इस बीच, टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भाजपा को कोई चांस नहीं देना चाहते हैं।