Latest News खेल

दो साल तक टला एशिया कप का आयोजन, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने किया आधिकारिक ऐलान,


  • इस साल होने वाले एशिया कप को (Asia Cup) आखिरकार आधिकारिक तौर पर टाल दिया गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने (ACC) रविवार 23 मई को टूर्नामेंट को दो साल तक टालने का फैसला किया. अब इसका आयोजन 2023 में किया जाएगा. एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने रविवार को एक बयान जारी कर इस फैसले की जानकारी दी. टूर्नामेंट का आयोजन पिछले साल ही किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 2021 के लिए टाल दिया गया था. इसके बाद इस साल जून में इसका आयोजन होना था, लेकिन भारतीय टीम के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने और बाकी एशियाई टीमों के व्यस्त कार्यक्रम के कारण इसे फिर से टालने का फैसला किया गया.

इस बार के टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण बने हालात और भारत समेत बाकी टीमों के व्यस्त फ्यूचर टूर प्रोग्राम के कारण जून में इसके आयोजन पर संदेह बरकरार था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनि ने कहा भी था कि अगर भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है, तो टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ेगा.

व्यस्त FTP के कारण आयोजन असंभव

भारतीय टीम ने मार्च में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और इसके बाद ही टूर्नामेंट के टलना लगभग तय हो गया था. अब रविवार 23 मई को एशियाई क्रिकेट काउंसिल के एग्जीक्यूटिव बोर्ड ने इस पर आधिकारिक मुहर भी लगा दी. अपने बयान में ACC ने कहा,

“व्यस्त एफटीपी को ध्यान में रखते हुए, इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि इस साल टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए सभी टीमों के उपलब्ध होने के लिए कोई व्यावहारिक वक्त संभव नहीं है. बोर्ड ने इसके आधार पर ही ध्यान से मसले पर विचार किया और तय किया कि आगे बढ़ने के लिए इसे स्थगित करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है.”