पटना

यास तूफान से बचाव को बिहार से एनडीआरएफ की 5 टीमें बंगाल रवाना


 पटना। देश के कई राज्यों में पिछले सप्ताह आए तूफान ‘ताउते’ ने भारी तबाही मचाई थी। खासकर महाराष्ट्र, गुजरात, लक्षद्वीप जैसे राज्यों को काफी नुकसान पहुंचा है। बिहार में इसका असर देखा गया। हालांकि, यहां कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन अब अब नया तूफान ‘यास’ ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। रेलवे भी टेंशन में आ गया है।

बंगाल की खाड़ी से उठने वाले चक्रवाती तूफान ‘यास’ के 25-26 मई को पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा तट से टकराने की भविष्यवाणी की गई है। इसे लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह अलर्ट है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को इसे लेकर बैठक की है। केंद्र के निेर्देश पर पश्चिम बंगाल में यास तूफान से मोर्चा संभालने को बिहार से NDRF 9वीं बटालियन की 5 टीमें स्पेशल एयरक्राफ्ट से रवाना हो गई। टीमों में 145 लोग शामिल हैं। इन सभी टीमों को बटालियन के सेकेंड कमांड अधिकारी हरविंदर सिंह लीड करेंगे।

दूसरी ओर, यास तूफान को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने बिहार से गुजरने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। ये ट्रेनें एर्णाकुलम, यशवंतपुर, पुरी और भुवनेश्वर से पटना, मुजफ्फरपुर और जयनगर के बीच चलने वाली हैं। इसके अलावा पूर्व मध्य रेलवे के गया, सासाराम और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के रास्ते चलने वाली दूसरी जोन की की भी कई ट्रेनों को भी कैंसिल किया गया है।