News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय लखनऊ

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की उत्तर प्रदेश में इंट्री पर सपा नेता का सवाल,


लखनऊ, राजनीति में माना जाता है कि दिल्ली की गद्दी का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता है। जनता दल यूनाइटेड भी बिहार के सीएम नीतीश कुमार को इसी फार्मूला के तहत उत्तर प्रदेश से लोकसभा का चुनाव लड़ाने की तैयारी में है।

जनता दल यूनाइटेड भले ही नीतीश कुमार के लिए उत्तर प्रदेश में मुफीद सीट पर तलाश में है, लेकिन वह जिस दल के साथ महागठबंधन की तैयारी में लगे हैं, उसको ही उनके कदम पर आपत्ति है। नीतीश कुमार के प्रयागराज की फूलपुर सीट से लोकसभा के समय में उतारने की तैयारी के बीच में समाजवादी पार्टी के एक नेता का कहना है कि पहले सपा अध्यक्ष से चर्चा तो कर लें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फूलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ने की अटलकों पर समाजवादी पार्टी की प्रतिक्रिया आ गई है। सपा नेता आशीष चतुर्वेदी ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार फूलपुर से चुनाव लड़नेकी इच्छा रखते हैं तो मैं समझता हूं कि वे पहले समाजवादी पार्टी पा के साथ विचार-विमर्श कर लें। सीट तलाशने से पहले इन्हें सपा के साथ चर्चा करनी चाहिए थी।

माना जा रहा है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी से 2014 के लोकसभा चुनाव जीतकर दिल्ली पर कब्जा किया है, उसी तरह की योजना के तहत नीतीश कुमार भी प्रयागराज के फूलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। नीतीश कुमार की पार्टी को भरोसा है कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में उनका समर्थन करेंगे।

लखनऊ में सपा कार्यालय में लगी थी होर्डिंग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में हैं। इसी दौरान लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर लगाई गई होर्डिंग ने भी जदयू तथा समाजवादी पार्टी के बीच बन रही नजदीकी को दर्शाया था। फिलहाल दिल्ली अभी दूर है।