Latest News खेल

लुईस हैमिल्टन ने 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल की, नया वर्ल्ड रिकॉर्ड


नई दिल्ली. मर्सीडिज के लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने स्पेनिश ग्रांप्री (Spanish grand prix) के क्वालिफाइंग मुकाबले में शनिवार को मैक्स वेरस्टाप्पेन को मामूली अंतर से पछाड़ कर फाॅर्मूला-1 करियर में 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल किया. यह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है. अब तक कोई भी ड्राइवर यह कारनामा नहीं कर सका है. हैमिल्टन पहले से टॉप पर चल रहे थे. लेकिन पोल पोजिशन का शतक लगाने वाले वे दुनिया के पहले रेसर बन गए हैं.

लुईस हैमिल्टन ने एक मिनट 16.74 सेकेंड का समय लिया, जो रेड बुल के वेरस्टाप्पेन से 0.036 सेकेंड कम था. हैमिल्टन के टीम के साथ ड्राइवर वालट्टेरी बोटास तीसरे स्थान पर रहे. सत्र के शुरुआती तीन रेसों के बाद हैमिल्टन तालिका में वेरस्टाप्पेन से आठ अंक आगे चल रहे हैं. उन्होंने स्पेनिश ग्रांप्री को पांच बार जीता है, जिसमें पिछले चार साल में लगातार चार जीत शामिल है. रविवार को करियर की 98वीं जीत के साथ वह मोंटमेलो में दिग्गज माइकल शूमाकर के छह जीत के रिकाॅर्ड की बराबरी करना चाहेंगे.

शुरुआत अच्छी नहीं थी

मैक्स वेरस्टाप्पेन ने इससे पहले तीसरे अभ्यास सत्र में हैमिल्टन को पछाड़ कर शीर्ष स्थान हासिल किया था. हालांकि वे पोल पोजिशन हासिल नहीं कर सके. पोल पोजिशन हासिल करने के बाद इंग्लैंड के लुईस हैमिल्टन ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं 100 तक पहुंच गया हूं. मेरी टीम ने मेरा पूरा साथ दिया है. उन्होंने कहा कि हालांकि मेरी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. लेकिन मैं अंत में टॉप पर रहने में सफल रहा