Latest News महाराष्ट्र राष्ट्रीय

देवेंद्र फड़नवीस ने पूछा, क्या दाऊद इब्राहिम के दबाव में नवाब मलिक से त्याग पत्र नहीं ले रही महाराष्ट्र सरकार?


मुंबई।  महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद भाजपा को भी मलिक पर हमले का मौका मिल गया है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा है कि नवाब मलिक से इस्तीफा तुरंत लिया जाना चाहिए या फिर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उन्हें तुरंत बर्खास्त करना चाहिए।

सीएम उद्धव ठाकरे मलिक से तुरंत इस्तीफा लें या बर्खास्त करें

फड़नवीस ने यह सवाल भी उठाया कि क्या सरकार दाऊद इब्राहिम के दबाव में नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं ले रही है? बता दें कि जिस भूमि खरीद मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नवाब मलिक की गिरफ्तारी हुई है, वह मामला सबसे पहले देवेंद्र फड़नवीस ने ही उठाया था। कुछ ही सप्ताह बाद इस मामले में पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) और फिर ईडी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिसके परिणामस्वरूप नवाब मलिक की गिरफ्तारी की गई है।

मंगलवार को नवाब मलिक की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका खारिज होने के बाद फड़नवीस ने कहा कि हाई कोर्ट ने नवाब मलिक की अर्जी खारिज कर ईडी की कार्रवाई को जायज ठहराया है। फड़नवीस ने पहले लगाए गए अपने ही आरोपों की याद दिलाते हुए कहा कि मुंबई बम विस्फोट कांड के एक आरोपित शाह वली खान और दाऊद के दाहिने हाथ कहे जाने वाले उसके एक और गुर्गे सलीम खान के माध्यम से एक भूखंड कौडि़यों के भाव खरीदा गया।