पटना

बिहारशरीफ: डीएम के निर्देश पर आपदा प्रबंधन के प्रभारी ने किया बीड़ी श्रमिक अस्पताल का निरीक्षण


बिहारशरीफ (आससे)। डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर यानी बीड़ी श्रमिक अस्पताल में भर्ती कोविड रोगियों की सुविधा विस्तार के लिए जिलाधिकारी ने दंडाधिकारी से जांच कराया। पिछले काफी दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि कोविड केयर सेंटर में भर्ती रोगियों को देखने के लिए वहां प्रतिनियुक्त चिकित्सक और कर्मी नहीं पहुंच रहे है।

जिसके बाद डीएम के निर्देश पर बीते कल सिविल सर्जन निरीक्षण करने पहुंचे थे, लेकिन बीते कल ही डॉक्टर के अभाव में रोगी की मौत के मामले की खबर लगते ही डीएम ने इसे गंभीरता से लिया और शनिवार को डीएम के निर्देश पर जिला आपदा प्रबंधन शाखा के प्रभारी अभिषेक कुमार ने बीड़ी श्रमिक अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।

उन्होंने अस्पताल में निर्धारित रोस्टर के अनुरूप चिकित्सक एवं पारा मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति को देखा। साथ ही यह निर्देश दिया कि हर हाल में रोस्टर के अनुरूप ड्यूटी करें और मरीजों के सुविधा का ख्याल रखे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इसमें कोताही बरतने वाले लोग के साथ सख्ती से निबटा जायेगा। हालांकि पदाधिकारी के आने की खबर की भनक होते हीं अस्पताल में प्रतिनियुक्त चिकित्सक और कर्मी मौजूद थे।