Latest News खेल

दो साल बाद क्ले कोर्ट पर फीकी रही रोजर फेडरर की वापसी,


  • दो साल के बाद क्ले कोर्ट पर वापसी कर रहे स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. फेडरर को मंगलवार को जेनेवा ओपन (Geneva Open) के दूसरे राउंड के मुकाबले में मात मिली जिसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के बाद यह उनका दूसरा ही टूर्नामेंट था. वह लगभग 15 महीने से घुटने की सर्जरी के कारण कोर्ट से दूर रहे हैं.

39 वर्षीय रोजर फेडरर का मंगलवार को स्पेन के पाब्लो एंदुजार से मुकाबला था. इस मैच से पहले ही उन्होंने अपनी फिटनेस पर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा था, ‘मुझे इस बात की फिक्र है कि मेरा खेल अभी किस स्तर पर है. खिलाड़ी अच्छी लय में हैं और सभी का स्तर अच्छा है. मैं भी इसे हासिल करना चाहता हूं.’ फेडरर का कहना था कि अभ्यास में उनके लिए चीजें आसान रहीं लेकिन उन्हें अभी प्राइम फिटनेस हासिल करने के लिए कुछ मैच खेलने की जरूरत है.’

75वीं रैंक के खिलाड़ी से हारे फेडरर

फेडरर को दो घंटे तक चले इस मैच में 4-6, 6-4,4-6 से हार मिली. एटीपी रैकिंग में 75वें नंबर काबिज एंदुजार ने इस उलटफेर के साथ अगले राउंड में जगह बनाई. एक समय था जब आखिरी सेट में फेडरर 4-2 से आगे थे लेकिन एंदुजार ने जबर्दस्त वापसी करते हुए इस दिग्गज खिलाड़ी को निर्णायक सेट में 6-4 से हराकर मैच जीत लिया. फेडरर इस मुकाबले में 2 मैच प्वाइंट बचाने में कामयाब हो गए थे लेकिन तीसरा मैच प्वाइंट उनके खिलाफ गया और एंदुजार को जीत मिली.