News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

धमकी देने वाले नेताओं के नाम बताएं अदार पूनावाला, हम देंगे पूरी सुरक्षा- महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले


  • मुंबई, । सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने हाल ही में लंदन में टाइम्स के साथ हुई बातचीत में कहा था कि उन्हें भारत के शक्तिशाली नेता और व्यापारी फोन कर उन्हें धमकी दे रहे हैं। धमकी देने वाले राजनेताओं में कुछ मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा कि ये लोग कोवीशील्ड की तुरंत सप्लाई शुरू करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

अदार पूनावाला के इस बयान के बाद महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस अदार पूनावाला की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी लेती है, लेकिन उन्हें धमकी देने वाले नेताओं का नाम उजागर करना चाहिये। नाना पटोले ने कहा, ‘अदार पूनावाला ने कहा कि उन्हें कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा धमकी दी गई है। कांग्रेस उनकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी लेती है, लेकिन उन्हें धमकी देने वाले नेताओं के नाम उजागर करने चाहिए।’

गौरतलब है कि उनकी जान को खतरे की आशंका को देखते हुए अदार पूनावाला को बुधवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। अदार पूनावाला ने टाइम्स के साथ हुई बातचीत में आगे कहा था कि सभी लोग वैक्सीन लगावाना चाहते हैं और इसलिए सब पहले अपने यहां वैक्सीन लगाने का दबाव बना रहे हैं। पूनावाला ने कहा था कि उनसे कहा जा रहा है कि अगर वैक्सीन नहीं देंगे तो अच्छा नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी घटनाओं के कारण हम अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

इस समय पूनावाला लंदन में रह रहे हैं। उन्होंने भारत वापसी को लेकर कहा कि ऐसी हालत में भारत जाना ठीक नहीं है, क्योंकि उन्होंने सबकुछ मेरे कंधों पर डाल दिया है, लेकिन में सबकुछ अकेला नहीं कर सकता। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी कंपनी ब्रिटेन में वैक्सीन का उत्पादन शुरू करने की योजना बना रही है।