TOP STORIES नयी दिल्ली

धमाके से हिला स्कूल: ग्रेनेड फटने से मची अफरा-तफरी,


श्रीनगर: इस वक्त की बड़ी खबर उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) से सामने आ रही है। यहां पर हंदवाड़ा में स्थित एक स्कूल परिसर में आज यानी शनिवार को तेज बम धमाका हुआ है। इस घटना से हड़कंप मच गया। हादसे में एक सफाई कर्मचारी घायल बताया जा रहा है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं, मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राइवेट स्कूल में फटा ग्रेनेड

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना शनिवार सुबह की है। पुलिस सूत्रों की मानें तो उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा के एक प्राइवेट स्कूल (Private School) हिलविल में अचानक ग्रेनेड फट गया। जब ग्रेनेड फटा तो उस दौरान सफाई कर्मचारी काम कर रहा था, जो कि घायल हो गया है। सफाईकर्मी का नाम रियाज अहमद अहंगर है।

कचरे में पड़ा था ये लावारिस बम

रियाज अहमद रोजाना की तरह आज भी स्कूल परिसर में सफाई का काम कर रहा था। इस दौरान वहां पर कचरे में पड़ा एक लावारिस बम फट गया। इस धमाके में रियाज गंभीर रूप से घायल हो गया है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। धमाके से स्कूल स्टाफ समेत स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई है।

सफाईकर्मी की हालत गंभीर

जब लोगों ने धमाके की आवाज सुनी तो पहले उन्हें लगा कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। लेकिन रियाज को घायल अवस्था में देख सबके होश उड़ गए, जिसके बाद उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

एसपी हंदवाड़ा डॉ जीवी संदीप के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि स्कूल परिसर के एक हिस्से में एक पुराना जंग लगा लावारिस ग्रेनेड पड़ा था, इसमें ही धमाका हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि किसी आतंकीने यहां पर ग्रेनेड छिपाया हो। बता दें कि पहले ये इलाका आतंकग्रस्त था। फिलहाल सुरक्षाकर्मी के बयान का इंतजार है। मामले की जांच जारी है।