Latest News बंगाल

नंदीग्राम, भवानीपुर समेत लगभग 15 सीटों पर अंतिम फैसला करेंगे पीएम मोदी, शाह और नड्डा


 नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक चली, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मथंन हुआ। बैठक में नंदीग्राम सीट पर विशेष चर्चा हुई, क्‍योंकि यहां से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भी चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम का जल्द ऐलान कर सकती है।

बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत नितिन गडकरी भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी के खिलाफ कौन चुनाव लड़ेगा इस पर बैठक में चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि अगर ममता बनर्जी भवानीपुर से खड़ी होती हैं तो बाबुल सुप्रियो उनको टक्कर देंगे और अगर नंदीग्राम सीट चुनाव लड़ती है तो शुभेंदु अधिकारी चुनौती पेश करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, नंदीग्राम, भवानीपुर समेत लगभग 15 सीटों पर अंतिम फैसला पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा पर छोड़ा है। पीएम ने बैठक में दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी, राजीब बनर्जी आदि से बंगाल के माहौल और मूड पर राय पूछी। इसके साथ ही बैठक में शुवेंदु ने कहा कि अगर नंदीग्राम से उनको ममता के खिलाफ उतारा जाता है को वो कम से कम 50,000 वोट से हराएंगे।

पीएम ने बंगाल के नेताओं से कहा कि ममता या उनकी पार्टी के नेता जैसी भी भाषा या बयान दें, बीजेपी नेता अपनी भाषा में मर्यादा रखें और बेवजह के बयान ना दें। बीजेपी चुनाव समिति की बैठक दो दिन तक चलनी थी, लेकिन कल हुई बैठक के बाद आज बीजेपी चुनाव समिति की मीटिंग नहीं होगी।

वहीं बीजेपी चुनाव समिति की बैठक के बाद बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी ने कहा कि कार्यकर्ता भी चाहते है कि वो नंदीग्राम से चुनाव लड़े। जिसके बाद बंगाल चुनाव को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बीजेपी नंदीग्राम और भावनीपुर दोनों जगहों से ममता को हराएगी।