पटना

नवादा के रेंजर के घर निगरानी का छापा, 34 लाख कैश, एक किलो सोना एवं जमीन के कई दस्तावेज बरामद


(निज प्रतिनिधि)

पटना। विशेष निगरानी इकाई का भ्रष्ट लोक सेवको के खिलाफ कारवाई जारी है। शु्क्रवार की सुबह विशेष निगरानी इकाई की टीम ने पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के रेज अधिकारी अलिलेश्वर प्रसाद के पटना स्थित आवास और नवादा स्थित सरकारी आवास पर एक साथ छापामारी किया है। छापामारी के दौरान ३४ लाख रूपये नगद और ८० लाख रूपये के सोने और चॉदी के ईट बरामद किये गये है।

इस संबंध मे विशेष निगरानी ईकाई के एडीजी नैयर हसनैन खॉन ने बताया कि विशेष निगरानी इकाई पटना द्वारा पर्यावरण,वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के रेज अधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद नवादा के खिलाफ आय सें अधिक सम्पति जमा करने का मामला दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि सरकारी सेवा मे रहते हुए उन्होने नजायज ढंग से अकूत सम्पति अर्जित की है जो कि उनके द्वारा प्राप्त वेतन एवं अन्य स्रोतों की तुलना में बहुत ही अधिक है। इसी आरोप पर उन पर कुल १,३०,५६,९६८ रूपये गैर कानूनी और नाजायज ढंग से अर्जित करने के कारण विशेष निगरानी इकाई कांड संख्या २-२०२२ के अन्तर्गत १३-१-बी आर-डब्लू १३-२आरडब्लू १२ ऑफ पीसी एक्ट १९८८ और १२०बी दर्ज किया गया है।

एडीजी ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ दो जगहो पटना और नवादा मे छापामारी की गयी। तलाशी के दौरान खबर लिखने तक ३४ लाख रूपये नगद बरामदी के अलावे चल अचल सम्पति खरीदने के दास्तावेज मिले है। इसके साथ ही ८० लाख रूपये के सोना, चॉदी के ईट की भी बरामदगी की है। इसके अलावे इनके पास से एक फ्लैट तथा एक तीन मंजिला मकान भी पटना मे है। अभियुक्त के पास से १२ बैक एकाउंट एवं १० पासबुक, कई फिक्स डिपोजिट मिले है। श्री खान ने बताया कि प्राप्त कागजातो से प्रथम दृष्टया प्राथमिकी में लगाए गए आरोप की पुष्टि होने के साथ यह भी पता चला है कि उनके द्वारा अर्जित की गई सम्पति लगाये गये आरोप से कई गुना ज्यादा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अबतक इस बात के प्रमाण मिले है कि अभियुक्त ने अपने और अपने परिजनो के नाम करोडो रूपये का निवेश किया है। सबसे अधिक निवेश एवं पदस्थापना के दौरान किया गया है जिसपर की आगे अनुसंधान किया जायेगा।