पटना

नवादा: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर माधुरी श्री भारत गैस एजेंसी ने लगाया पौधा


नवादा (आससे)। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर माधुरी श्री भारत गैस एजेंसी के तत्वावधान में नवादा के अलग-अलग स्थानों पर वृक्षारोपण किया गया। भारतगैस के पटना एलपीजी टेरिटरी के टेरिटरी मैनेजर अरुण सोनवानी के निर्देश के आलोक में माधुरी श्री भारतगैस एजेंसी द्वारा नवादा के अलग-अलग स्थानों पर 25 पौधा लगाया गया। एजेंसी के प्रोपराइटर डॉ कौशलेंद्र ने बताया कि महोगनी, आमला, तेजपत्ता सहित कई फलदार पेड़ लगाया गया है। एजेंसी के कर्मियों ने इन इन पौधों को बृक्ष बनाने का संकल्प लिया है।

यानी कि इन पौधों का नियमित देखरेख सिंचाई आदि की व्यवस्था एजेंसी के कर्मी करेगे। एजेंसी के प्रोपराइटर ने यह भी बताया कि बहुत जल्द ही वर्षा गिरने के साथ ही एजेंसी नवादा के अलग-अलग स्थानों पर खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में गैस वितरण के दौरान ग्रामीणों को फलदार और इमारती ब्रिज के पौधे बांटेगी ताकि लोग पर्यावरण के प्रति सजग हो।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 ने लोगों का नजरिया बदला है लोग यह समझ पाए हैं कि ऑक्सीजन आम जीवन के लिए कितना आवश्यक है। अभी भी लोग नहीं चेते तो आने वाला दिन मुश्किलों से भरा होगा। ऑक्सीजन की मात्रा पर्यावरण में बढ़ाने का बस एक ही रास्ता है पेड़ लगाना और इसके लिए लोगों को सजग होना होगा। लोगों को आगे आना होगा। इस अवसर पर माधुरी श्री भारतगैस एजेंसी के कर्मी भी मौजूद थे।