News TOP STORIES नयी दिल्ली

नागालैंड में कोरोना के बढ़े मामले, राज्य सरकार ने लगाया दो सप्ताह का लॉकडाउन


  • देशभर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नागालैंड सरकार ने 2 सप्ताह के लॉकडाउन का एलान किया है. नागालैंड सरकार ने 30 अप्रैल से दो सप्ताह तक कुछ छूट के साथ लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी.

नागालैंड सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया है. नागालैंड में पिछले महीने COVID-19 मामलों में वृद्धि देखी गई. राज्य में मंगलवार को COVID-19 के 207 ताजा मामलों दर्ज किए गए, इस आंकड़े के बाद राज्य में कोरोना के कुल मामले 13,445 हो गए हैं और एक्टिव केस की संख्या 847 कर पहुंच गया है. इसमें से अकेले डीम्हापुर से 177, कोहिमा से 13, लोंगलेंग से तीन, तुएनसांग से नौ, मोकोचुंग से तीन और सोम और पेरेन से एक-एक नए मामले सामने आए हैं. कुल मिलाकर, नागालैंड में मंगलवार को 874 सक्रिय मामले दर्ज किए गए.

राज्य में एंट्री लेने से पहले करवानी होगा टेस्ट

सरकार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्य से आने वाले सभी व्यक्ति को RT-PCR टेस्ट करवाना अनिवार्य हो. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी सीमाओं पर टेस्टिंग सेंटर बढ़ाए जाएंगे. हालांकि आवश्यक वस्तुओं पर किसी तरह का प्रबंध नहीं होगा.