Latest News नयी दिल्ली बंगाल

नारदा मामला: राज्यपाल धनखड़ ने नेताओं की गिरफ्तारी के दावे पर जताई हैरानी


  1. नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी के उन दावों पर हैरानी जताई है कि उनके ही इशारे पर सत्तारूढ़ पार्टी के तीन नेताओं और शहर के एक पूर्व मेयर को नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार किया गया। धनखड़ ने कहा कि वह इस तरह के आरोप सुनकर हैरान हैं। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह इस मामले को बंगाल के लोगों के विवेक पर छोड़ देंगे।

बनर्जी ने कहा ये
बनर्जी ने हुगली जिले में कहा, ‘राज्यपाल सुबह से शाम तक तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने चारों नेताओं की गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाई।’ बनर्जी ने लोगों से राज्यपाल के खिलाफ थानों में शिकायत दर्ज कराने की अपील की। बनर्जी ने कहा, ‘मैं संवैधानिक प्रावधान के बारे में जानता हूं जिसमें कहा गया है कि किसी राज्यपाल के खिलाफ कोई आपराधिक कार्यवाही शुरू नहीं की जा सकती है, लेकिन सभी लोगों से अनुरोध करूंगा कि वे उन क्षेत्रों में पुलिस में शिकायत दर्ज करायें जहां राज्यपाल अपराध, हिंसा और धार्मिक विभाजन को भड़काते हुए पाए जाएं।’

TMC सांसद ने कहा ये
टीएमसी सांसद ने कहा कि जब धनखड़ राज्यपाल नहीं रहेंगे तब उनके खिलाफ दर्ज मामलों में कानूनी कार्रवाई हो सकती है। धनखड़ ने बीते सात मई को सीबीआई के अनुरोध पर राज्य के मंत्री फरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, टीएमसी विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी थी। सीबीआई उस स्टिंग आपरेशन की जांच कर रही है जिसमें नेता कैमरे में कथित तौर पर रिश्वत लेते दिखे थे। बीते 17 मई को चारों को केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। ये चारों कथित अपराध के समय राज्य के मंत्री थे।