News TOP STORIES बंगाल

नारद स्टिंग मामले में बंगाल के दो मंत्रियों समेत चारों टीएमसी नेताओं को मिली जमानत,


  • नारद स्टिंग मामले में ममता सरकार के दो मंत्रियों समेत टीएमसी के चारों नेताओं को सोमवार शाम को राहत मिली है, जब सीबीआई कोर्ट ने उन्हें राहत दे दी। सुबह सीबीआई ने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हाकिम, विधायक मदन मित्रा और पूर्व कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी को गिरफ्तार किया था।

ममता सरकार के मंत्रियों और नेताओं की गिरफ्तारी के बाद कोलकाता के निजाम पैलेस सीबीआई दफ्तर के बाहर टीएमसी समर्थकों ने हंगामा किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद वहां पहुंचकर सीबीआई से उन्हें भी गिरफ्तार करने को कहा था। हालांकि, छह घंटे के बाद सीएम ममता बनर्जी वहां से ये कहते हुए लौट आईं कि कोर्ट इस पर अपना फैसला देगा।

इससे पहले सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद टीएमसी समर्थकों ने निजाम पैलेस के बाद भारी विरोध प्रदर्शन किया। सीबीआई ने अतिरिक्त केन्द्रीय बलों की मांग की क्योंकि प्रदर्शनकारी निजाम पैलेस के बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। समर्थक टीएमसी नेताओं की रिहाई की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारी बीजेपी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ नारे लगा रहे थे। इस दौरान हालात इस कदर बेकाबू हुए कि यहां पर पत्थरबाजी शुरू हो गई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज किया।

टीएमसी का आरोप है कि विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी बदले की कार्रवाई की जा रही है। केंद्र के इशारे पर एजेंसी टीएमसी के नेताओ के खिलाफ एक्शन ले रही है जबकि बीजेपी ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि एक्शन अदालत के आदेश पर ही लिया जा रहा है।

बता दें कि 2016 में सामने आए नारदा स्टिंग के मामले में बीते दिनों ही राज्यपाल से जांच करने की इजाजत मिली थी। इस मामले सीबीआई ने सोमवार को टीएमसी के नेताओं के घर पर छापेमारी की और उन्हें अपने साथ दफ्तर ले आई।