Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा को गैंग्स ऑफ वासेपुर बना देगी भाजपा- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने उठाए सरकार पर सवाल


पणजी गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने राज्य में बढ़ते अपराध के मामलों को लेकर प्रमोद सावंत सरकार पर निशाना साधा। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा कि गोवा भी उत्तर प्रदेश की तरह ‘जंगल राज’ की ओर बढ़ रहा है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो बीजेपी सरकार गोवा को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ बना देगी।

गोवा को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ बना देगी भाजपा- अमित पाटकर

अमित पाटकर ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या आपने कभी गोवा में गोलीबारी के बारे में सुना है। अब राज्य एक अलग दिशा में जा रहा है। शासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। हम उत्तर प्रदेश की तरह ‘जंगल राज’ की ओर बढ़ रहे हैं, अगर यह जारी रहा तो भाजपा सरकार गोवा को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ बना देगी।

‘सीएम प्रमोद सावंत को देना चाहिए इस्तीफा’

हरियाणा भाजपा नेता सोनाली फोगट की कथित हत्या और एक गोलीबारी की घटना का जिक्र करते हुए पाटकर ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को राज्य में बढ़ रही अपराध घटना पर इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि गोवा में कानून व्यवस्था विफल हो गई है। सोनाली फोगट की घटना और कुरचोरम में गोलीबारी ने साबित कर दिया है कि गोवा में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सपनों की दुनिया में हैं। उन्हें नहीं पता कि राज्य में क्या हो रहा है।

‘गोवा में भय और चिंता का माहौल’

अमित पाटकर ने आगे कहा कि यह दुखद है कि गृह मंत्री या तो पुलिस को काम करने की आजादी नहीं दे रहे हैं या पुलिस विभाग ठीक से काम नहीं कर रहा है। लोगों में भय और चिंता का माहौल है। हमने गोवा में गोलीबारी के बारे में कभी नहीं सुना लेकिन अब यह हो रहा है। गोवा के मुख्यमंत्री जिनके पास गृह विभाग भी है, राज्य में हो रही अपराध की घटनाओं को लेकर विपक्ष के निशाने पर रहे हैं।

अवैध रेत खनन के लिए भाजपा जिम्मेदार- अमित पाटकर

गोवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस कर्चोरम में अवैध बालू खनन के आरोप में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर गोलीबारी के मुद्दे को मोड़ने की कोशिश कर रही है। पूरे राज्य में अवैध बालू खनन के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई, सिर्फ करचोरम में ही कार्रवाई क्यों की गई। यह स्पष्ट है कि पुलिस गोलीबारी के मुद्दे को मोड़ना चाहती है। पाटकर ने कहा कि राज्य में हो रही अवैध रेत खनन गतिविधियों के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है।