Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

निर्मला सीतारमण के सवालों का जवाब नहीं दे पाए तेलंगाना के जिलाधिकारी, वित्त मंत्री ने लगाई फटकार


हैदराबाद, । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और तेलंगाना के एक जिलाधिकारी के बीच हुए संवाद का मामला अब तूल पकड़ता रहा है। इस मामले को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ दल टीआरएस ने वित्त मंत्री की आलोचना की है। तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव सरकार में मंत्री केटीआर ने ट्वीट कर वित्त मंत्री पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मैं कामारेड्डी के जिलाधिकारी के साथ वित्त मंत्री सीतारमण के बुरे बर्ताव से स्तब्ध हूं।

क्या था मामला

दरअसल, केंद्रीय मंत्री वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भाजपा की लोकसभा प्रवास योजना के तहत जहीराबाद लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर थी। इस दौरान निर्मला सीतारमण ने उचित मूल्य की दुकान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर नहीं मिलने पर तेलंगाना के एक जिला कलेक्टर को फटकार लगाई। इस पर केटीआर ने वित्त मंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सड़क पर ये राजनीतिक हथकंडे मेहनती IAS अधिकारियों का ही मनोबल गिराएंगे। जितेश वी पाटिल के गरिमापूर्ण व्यवहार पर उन्हें मेरी तरफ से शुभकमानाएं।

कामारेड्डी जिले के दौरे पर पहुंची थी वित्त मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने शुक्रवार को कामारेड्डी जिले के बिरकुर गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने उचित मूल्य की दुकान पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर न दिखने पर जिला कलेक्टर जितेश वी पाटिल को फटकार लगाई। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को मुफ्त चावल की आपूर्ति कर रहा है और फिर भी प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर को तेलंगाना की उचित मूल्य की दुकानों में जगह नहीं दी गई।

निर्मला सीतारमण ने लगाई फटकार

केंद्रीय मंत्री ने भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों के सामने कलेक्टर से पूछा कि केंद्र सरकार मुफ्त चावल दे रही है और मैं यहां यह पता लगाने आई हूं कि क्या यह वास्तव में लोगों तक पहुंच रहा है? क्या आप मुझे बता सकते हैं कि केंद्र कितना भुगतान कर रहा है, राज्य सरकार कितना योगदान कर रही है और आप लोगों से कितना शुल्क लिया जा रहा है?

सवाल का जवाब नहीं दे पाए कलेक्टर

इस सवाल का जवाब जब कलेक्टर नहीं दे पाए तो केंद्रीय मंत्री नाराज हो गई और उन्होंने कहा कि क्या आप तेलंगाना कैडर के एक आईएएस अधिकारी के रूप में अपने जवाब पर पुनर्विचार करना चाहते हैं? कृपया सही आंकड़ा पता करें। इस दौरान सीतारमण ने कहा कि केंद्र लगभग 30 रुपये देता है और राज्य सरकार चार रुपये देती है, जबकि लाभार्थियों से एक रुपया वसूला जाता है। मार्च-अप्रैल 2020 से राज्य सरकार और लाभार्थियों के किसी भी योगदान के बिना केंद्र 30 रुपये से 35 रुपये की कीमत पर मुफ्त चावल उपलब्ध करा रहा है।

मोदी सरकार दे रही मुफ्त चावल- निर्मला सीतारमण

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अब मुफ्त चावल दे रही है, जिसमें परिवहन, भंडारण और रसद शामिल है। प्रधानमंत्री के पोस्टर कहीं भी नहीं लगाए गए है, जबकि उनके पोस्टर पूरे तेलंगाना में होने चाहिए। निर्मला सीतारमण इतने पर ही नहीं रुकीं, उन्होंने आईएएस अधिकारी से कहा कि जब भी मोदी के फोटो या बैनर लगाए जाते हैं, उन्हें फाड़ दिया जाता है या हटा दिया जाता है। “क्या आप एक जिला कलेक्टर के रूप में सुनिश्चित कर सकते हैं कि भविष्य में ऐसा न हो? मैं इस स्थान पर फिर आऊंगी और जांच करूंगी।