पटना

नीतीश कुमार के नेतृत्व में निष्ठा से बिहार को आगे बढ़ाना है : आरसीपी


(आज समाचार सेवा)

पटना। जदयू मुख्यालय में शनिवार को पार्टी के विधानसभा प्रभारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने जबकि अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने की। पहले दिन प्रो. रामववचन राय ने ‘व्यावहारिक समाजवाद’, रवीन्द्र सिंह ने ‘कार्य-प्रणाली’, परमहंस कुमार ने ‘बूथ प्रबंधन’, सुनील कुमार ने ‘नेतृत्व विकास’, डॉ. अमरदीप ने ‘सोशल मीडिया’ तथा नेयाज अहमद ने ‘आंतरिक बदलाव’ विषय पर प्रशिक्षण दिया।

आरसीपी सिंह ने सभी विधानसभा प्रभारियों से कहा कि आज जहां अधिकतर पार्टियां व्यक्ति और परिवार तक सीमित रह गई हैं, वहीं इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से जदयू की कोशिश है कि आप सबमें नेतृत्व की क्षमता विकसित हो। हमारा मानना है कि आप सब लीडर हैं। अगर आप ठान लें तो कोई कारण नहीं कि 243 की 243 सीटें हम न जीतें।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमें पूरी निष्ठा और ईमानदारी से बिहार को आगे बढ़ाने का काम करना है। हमें अपने नेता का भरोसा और हौसला दोनों बढ़ाना है। हमारा संगठन बूथ तक स्थापित हो चुका है। अब हमारा काम हर बूथ पर अपने संगठन को व्यवस्थित और हर चीज से सुसज्जित कर मजबूती देना है। अगर आप बूथ पर मजबूत हैं, तो आपको कोई हिला नहीं सकता।