पटना

सीतामढ़ी में शहीद दारोगा के एक आश्रित को सरकारी नौकरी और 20 लाख मुआवजा देगी सरकार


पटना। शहीद दारोगा दिनेश राम के एक आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाएगी। सरकार ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि तत्काल उनके परिजन को 20 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। दरअसल सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र के कोवारी गांव में शराब तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़ में पुलिस के सब इंस्पेक्टर दिनेश राम शहीद हो गए हैं।

मुठभेड़ में एक चौकीदार को भी गोली लगी है। वह गंभीर रूप से घायल है। एसआई दिनेश राम मेजरगंज थाने में पदस्थापित थे। बुधवार को अवैध शराब की ब्रिकी की सूचना पर पुलिस टीम छापेमारी करने पहुंची थी तभी शराब माफियाओं ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक गोली दिनेश राम को लगी और दूसरी गोली चौकीदार लाल बाबू पासवान को लगी। सदर अस्पताल लाने के दौरान दिनेश राम ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

उधर पुलिसवालों पर फायरिंग कर शराब तस्कर नेपाल की ओर से भागने लगे। जहां पर एसएसबी के जवानों ने इन्हें घेर लिया। जहां जवाबी कार्रवाई में एक तस्कर रंजन सिंह ढेर हो गया। जबकि दूसरा तस्कर मुकुल सिंह ईख की खेत से पकड़ लिया गया।

मेजरगंज सीतामढ़ी जिले का नेपाल सीमा से सटा हुआ ब्लॉक है। पुलिस और शराब माफियाओं के बीच जहां यह मुठभेड़ हुई है, वह बॉर्डर से 2 KM दूर है। खुली सीमा होने की वजह से इलाके में तस्कर नेपाल से आसानी से शराब की सप्लाई जिले समेत आसपास के इलाकों में करते हैं।