पटना

पटना: टेंडर लेने वालों को देना होगा चरित्र प्रमाण पत्र


पटना (आससे)। बिहार का चर्चित रूपेश हत्याकांड के बाद बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बिहार में अब पब्लिक हैंडलिंग टेंडर के लिए ठेकेदारों को चरित्र प्रमाण पत्र देना होगा। किसी थाने से नहीं बल्कि एसपी ऑफिस से प्रमाण पत्र बनवाना होगा। यहां तक की बस स्टॉप और एयरपोर्ट वाले टेंडर के लिए भी चरित्र प्रमाण पत्र जमा करना होगा। ये आदेश मुख्य सचिव दीपक कुमार, गृह सचिव कें सेंथिल और डीजीपी एसके सिंघल की बैठक बाद जारी किया गया ।

रूपेश सिंह की हत्या की जांच चल रही है। हत्या के पीछे कई कारणों पर एसआईटी जांच कर रही है। जिसकी जानकारी देते हुए डीजीपी एसके सिंघल ने बताया था कि हत्या के पीछे ठेका विवाद भी हो सकता है। इस बिन्दु पर भी जांच चल रही है। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि हत्या के कई दिन बीत चुके हैं अभीतक पुलिस को सफलता नहीं मिली।

बताया जा रहा है कि पटना एयरपोर्ट पर ठेका विवाद में रूपेश सिंह की हत्या हुई है। इसके साथ ही कई बिन्दुओं पर जांच चल रही है। इस मामले की मॉनिटरिंग खुद सीएम नीतीश कर रहे हैं। इसको लेकर कई दफा वो खुद डीजीपी को तलब कर चुके हैं। इस केस से जुड़े प्रत्येक बिन्दुओं की वो जानकारी ले रहे हैं।

इधर विपक्ष भी इस मामले को लेकर सरकार पर हमलावर है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी तो इसको लेकर राज्यपाल से भी मुलाकात कर चुके हैं। राज्यपाल फागु चौहान से मुलाकात कर उन्होंने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर खराब होने की शिकायत की, साथ ही नीतीश सरकार को बर्खास्त करने को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा।