पटना

महनार में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने चार युवकों को जमकर पीटा, एक की मौत


महनार (वैशाली)। महनार थाना के लोदीपुर लखराज गांव में चोरी के आरोप में भीड़ ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जबकि एक को पुलिस बचाने में कामयाब रही। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महनार थाना के लोदीपुर लखराज गांव में शनिवार की रात लगभग ढाई-तीन बजे चोरी के आरोप में भीड़ ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दिया।

जबकि एक अन्य युवक को मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लेकर उसकी जान बचाने में कामयाब रही। इस घटना को लेकर लोदीपुर लखराज निवासी राम इकबाल पंडित द्वारा पुलिस को दी गई लिखित सूचना में कहा गया है कि शनिवार की देर रात लगभग 2:30 बजे चार-पांच की संख्या में चोर चोरी करने के इरादे से उनके घर पहुंचा था। दरवाजे पर खड़ी डीजे ट्रॉली से सामान उतार कर अपनी ऑल्टो कार बीआर 06 के 1104 में रख रहा था। इसी दौरान उनकी पत्नी सुनैना देवी की नींद खट-खट की आवाज से खुल गई।

उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनते ही आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। सभी चोर गाड़ी लेकर भागने लगा तो भीड़ ने गाड़ी को रामलक्षण पंडित के घर के निकट घेर लिया। दो को पकड़ कर दरबाजे पर लाया गया। बताया जाता है कि दो युवक मौके से भागने में भी सफल रहा। आक्रोशित भीड़ द्वारा की गई पिटाई में एक युवक की मौत हो गई। जबकि एक युवक को मौके पर पहुंची पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना पर पहुंची महनार थाना के पुलिस पदाधिकारी प्रेम कुमार ने भीड़ द्वारा की गई पिटाई में घायल को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पहुंचे और वहां उसका इलाज कराया। महनार के एसडीपीओ एसके पंजियार घायल से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली।

भीड़ द्वारा की गई पिटाई में हुई जिस युवक की मौत हुई है, उसकी पहचान समस्तीपुर जिला के  पटोरी थाना के लोदीपुर धीर गांव निवासी रामप्रवेश साह के पुत्र विजय साह के रूप में हुई है। वहीं पिटाई में घायल युवक भी लोदीपुर धीर गांव निवासी चुलबुल साह के पुत्र रौशन कुमार के रूप में हुई है। वही बताया गया कि जो दो युवक मौके से भागने वाले की पहचान लोदीपुर धीर गांव निवासी चन्दर सहनी के पुत्र सोनू एवं भोलू के रूप में हुई है।

पुलिस ने मौके से ऑल्टो कार भी बरामद किया है। कार घायल रौशन कुमार के चाचा पिंटू कुमार की है। गाड़ी को घटना में मृत युवक विजय साह ही चला रहा था। भीड़ की पिटाई में घायल रौशन कुमार ने पूछताछ में बताया कि वह शनिवार की रात लगभग दस बजे ही गांव में आ गया था। बताया कि की सभी चोरी के इरादे से ही आए थे। बताया गया कि चोरी करने के दौरान ही पकड़ लिया गया।

इस घटना के सम्बंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह महनार थाना अध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दिया गया है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि इस घटना की सभी एंगल से जांच की जा रही है।