पटना

जहानाबाद: गल्ला व्यवसाई लूटकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश


एक कुख्यात अपराधी सहित दो गिरफ्तार, हथियार व रुपए भी बरामद

जहानाबाद। हुलासंगज बाजार में 18 जून को दिनदहाड़े गल्ला व्यवसाई से लूट के मामले में कुख्यात अपराधी सुजीत उर्फ टनक को पुलिस ने उसके एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लुटेरे के पास से लूट में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल, एक लोडेड पिस्तौल, दो जिदा कारतूस के साथ 45 सौ रुपये भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने बताया कि मखदुमपुर थाना क्षेत्र के महेवा निवासी सुजीत कुमार उर्फ टनक के विरुद्ध पहले से भी जहानाबाद जिले के कई थाने के साथ-साथ नालंदा के इस्लामपुर में लूट कांड से संबंधित मामले दर्ज थे। एसपी ने बताया की हुलासंगज में हुए गल्ला व्यवसाई से लूट कांड के बाद जब मामले का अनुसंधान की जाने लगी तो उसमें टनक की संलिप्तता सामने आई।

इसके आधार पर उसे हुलासगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक लोडेड पिस्तौल, दो जिदा कारतूस एवं लूट के 4500 रुपये भी बरामद किए गए। गिरफ्तार लुटेरा टनक की निशानदेही पर उसके एक अन्य शागिर्द संतोष कुमार को नालंदा जिले के ईसलामपुर थाना क्षेत्र के बरवा बिगहा से गिरफ्तार किया गया। संतोष के पास से एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

बताते चले कि 18 जून को हुलासंगज थाना मुख्यालय में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। सुबह तकरीबन सात बजे दिन दहाड़े अपराधियों ने दो गोला दुकानदार को दुकान में ही बंधक बनाकर एक-एक लाख नगद समेत अन्य सामानों को लूट कर चलते बने थे। लूटरों ने फ़ूलचंद साव और पिटू लोहनी के गल्ला दुकान में लूट की घटना को अंजाम दिया था। एसपी ने बताया कि इस लूटकांड में शामिल अन्य अपराधियों की भी तलाश की जा रही है।