पटना

पटना: लाइब्रेरियन की बहाली के लिए होगा प्रयास : मंत्री


(आज समाचार सेवा)

पटना। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि सभी शिक्षण संस्थान जैसे पॉलिटेक्रिक कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज में लाइब्रेरियन की बहाली हो, इसके लिए मैं प्रयास करूंगा। लाइब्रेरी साइंस के छात्रों को हर संभव मदद करने की आश्वासन दिये है। यह बात गुरूवार को ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन एसोसिएशन बिहार प्रदेश कमेटी के द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय लाइब्रेरी साइंस के छात्रों का एक दिवसीय सम्मेलन में कहीं। कार्यक्रम नेशनल लाइब्रेरियन डे के उपलक्ष्य में आयोजित की गयी।

बिहार विधानसभा में पुस्तकालय समिति के अध्यक्ष सुदामा प्रसाद ने कहा कि लाइब्रेरी साइंस के महत्व को नकारा नहीं जा सकता। किसी भी शिक्षण संस्थान का आत्मा लाइब्रेरी होता है। इसलिए, सरकार को राज्य में रिक्त पड़े पदों को बहाली निकाला जाएं। विधानसभा में लाइब्रेरियन की आवाज को उठायेंगे। रितु जायसवाल ने भी लाइब्रेरियन साइंस के महत्व को विस्तार पूर्वक बताया।

कार्यक्रम में राज्य भर से आए हुए लाइब्रेरी साइंस को छात्रों को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के द्वारा छात्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विकास चंद्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सागर उपाध्याय, मनीष कुमार, विवेक कुमार, लोकेश कुमार सिंह, हर्षित राज, मनीष कुमार, अनंत सिंह सहित सैकड़ों लाइब्रेरियन छात्र उपस्थित रहे।