News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अफगानिस्तान: तालिबान के कब्जे वाले इलाके से 3 भारतीय इंजीनियरों को किया गया एयरलिफ्ट


  • काबुल: अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास ने बताया कि तीन इंजीनियरों को एक ऐसे क्षेत्र में बांध परियोजना स्थल से बचाया गया जोकि सरकारी बलों के नियंत्रण में नहीं है और वहां पर तालिबान पहुंच चुका है।

दूतावास ने नए सुरक्षा परामर्श में इंजीनियरों के बचाव का हवाला देते हुए अफगानिस्तान में सभी भारतीयों से उस देश में हिंसा में वृद्धि को देखते हुए उसके द्वारा बताए गए उपायों का सख्ती से पालन करने का आह्वान किया गया है।

एडवाजरी में कहा, “भारतीय दूतावास काबुल एक बार फिर सभी भारतीय नागरिकों को समय-समय पर प्रदान की जाने वाली सुरक्षा सलाह में कदमों का पूरी तरह से पालन करने की आवश्यकता को रेखांकित करता है।”

दूतावास ने अफगानिस्तान में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों को हिंसा में भारी वृद्धि को देखते हुए देश से वाणिज्यिक हवाई सेवाओं को बंद करने से पहले घर लौटने के लिए तत्काल यात्रा की व्यवस्था करने की सलाह दी है।

दूतावास ने अफगानिस्तान में मौजूद भारतीय पत्रकारों से अतिरिक्त सुरक्षा उपाय करने के लिए नवीनतम घटनाओं को कवर करने के लिए भी कहा है।

संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा 1 मई को देश से अपने सैनिकों की वापसी शुरू करने के बाद से तालिबान व्यापक हिंसा का सहारा लेकर पूरे अफगानिस्तान में तेजी से आगे बढ़ रहा है।