News TOP STORIES पटना बिहार

बिहार में लॉकडाउन खत्म पर नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी, शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें,


  • पटना: कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के बीच बिहार में लॉकडाउन को खत्म करने की घोषणा कर दी गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि लॉकडाउन से राज्य में कोरोना के मामलों में कमी आई है। साथ ही उन्होंने बताया कि लॉकडाउन भले ही खत्म किया जा रहा है लेकिन नाइट कर्फ्यू राज्य में जारी रहेगा।

नई व्यवस्था फिलहाल एक हफ्ते के लिए लागू रहेगी। नए गाइडलाइन के अनुसार अब बिहार में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। वहीं 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी और निजी कार्यालय खुल सकेंगे। हालांकि इसे केवल 4 बजे तक खोला जा सकेगा। वहीं दुकानें शाम 5 बजे तक अब खुली रह सकेंगे।

नीतीश कुमार ने साथ ही कहा कि अभी शिक्षण कार्य ऑनलाइन किए जा सकेंगे। वहीं निजी वाहन चलाने की अनुमति होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी भी कोरोना के खात्मे के लिए भीड़भाड़ से बचने की जरूरत है। इससे पहले राज्य सरकार ने 31 मई को बिहार में लागू लॉकडाउन की अवधि आठ जून तक के लिए बढा दी थी।

बता दें कि राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में चार मई को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में 5 से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था। इसे बाद में बढ़ाकर 25 मई और फिर 31 मई तक कर दिया गया था।

बिहार में कोरोना के 24 घंटे में 762 नए मामले

बिहार में इससे पहले सोमवार के अपडेट के अनुसार कोरोना संक्रमण के 24 घंटे में 762 नए मामले सामने आए और 43 लोगों की मौत हो गई। बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के जो 762 नए मामले सामने आए, उनमें राजधानी पटना में सबसे अधिक 66 केस मिले।