Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

पंचायत चुनाव को लेकर बेहद संजीदा हैं मायावती, हर दिन कर रही हैं लखनऊ में बैठकें


लखनऊ: पंचायत चुनाव को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने निर्देश जारी किए हैं. मायावती ने निर्देश दिया है कि जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों का नाम मुख्य सेक्टर प्रभारी फाइनल करेंगे. साथ ही जिलाध्यक्ष के स्तर से जिलावार प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी. लखनऊ में रहकर लगातार बसपा प्रमुख पंचायत चुनाव को लेकर मंथन कर रही हैं.

मायावती रोजाना मंडल स्तर पर बैठक ले रही हैं. गौरतलब है कि प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का एलान 24 से 26 मार्च के बीच किया जा सकता है. राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में 75 जिला पंचायतों, 826 विकास खंडों और 58,194 ग्राम पंचायतों के चुनाव चार चरण में कराने की तैयारी की है. राज्य सरकार को पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण का निर्धारण 17 मार्च तक करना है.

8 मार्च तक 500 से अधिक आपत्तियां आईं

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए राजधानी लखनऊ में जारी हुई आरक्षण की अंतिम सूची पर 8 मार्च तक 500 से अधिक आपत्तियां आईं. 12 मार्च तक इन आपत्तियों का निस्तारण होना है. 3 मार्च को पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण की अंतिम सूची जारी की गई थी.

हाल ही में हुई बैठक में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मुख्य सेक्टर प्रभारियों को मजबूती के साथ चुनाव लड़ने के निर्देश दिए. बता दें कि इस बार पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों के लिए पार्टी का पैनल नाम तय करेगा. वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने 15 मार्च को काशीराम जयंती मंडलीय स्तर पर मनाने के दिए निर्देश जारी किए हैं.