News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब: बाजवा के घर खत्म हुई कांग्रेस सांसदो की बैठक,


  • पंजाब में कांग्रेस पार्टी में दो फाड़ हो चुकी है। एक खेमा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का है, तो दूसरा बीजेपी से कांग्रेस में आए नवजोत सिंह सिद्धू का है। दोनों कद्दावर नेताओं की लड़ाई के बीच बंगाल में बैठकों का दौर जारी है। आज सांसद प्रताप सिंह बाजवा के घर पर कांग्रेस पार्टी के पंजाब से आने वाले सांसदों को बुलाया गया। पंजाब में जारी सियासी गहमागमही के बीच यह बैठक भले ही सुर्खियों में रही, लेकिन सांसदों ने कहा कि उन्होंने सिर्फ किसानों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

पंजाब के पार्टी सांसदों की बैठक पर कांग्रेस सांसद जसबीर गिल ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कोई बात नहीं हुई। हमने चर्चा की कि संसद में किसानों के मुद्दे को कैसे उठाया जा सकता है। हमने उच्च मुद्रास्फीति और पंजाब के करों के बारे में भी बात की जो केंद्र द्वारा जारी नहीं किए जाते हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल को गांधी ने महत्वपूर्ण चुनाव से पहले राज्य में महीनों से चल रहे संकट को हल करने का काम सौंपा है। समिति युद्धरत समूहों के साथ बातचीत कर रही है, लेकिन फिलहाल कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है।