News TOP STORIES महाराष्ट्र

विक्रोली हादसे में कुल 7 लोगों की हुई मौत,


  1. मुंबई, । महाराष्ट्र में भीषण बारिश का कहर जारी है, रविवार को राज्य के दो अलग-अलग इलाकों में बारिश के बीच दीवार ढहने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई के विक्रोली इलाके में आवासीय इमारत ढहने की घटना में 7 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है, जबकि एक व्यक्ति घायल है। महाराष्ट्र में हुए इस दर्दनाक हादसे पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। बीएमसी ने मुंबई की खस्ताहालत के लिए पिछली बिजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया तो वहीं भाजपा ने भी इसके लिए बीएमसी पर हमला बोला।

गौरतलब है कि रविवार को चेंबूर और विक्रोली में भारी बारिश का कहर देखने को मिला, दीवार ढहने से कई लोगों की मौत हो गई। केंद्र सरकार ने हादसे में मारे गए सभी लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने भी हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। आदित्य ठाकरे चेंबूर पहुंचे, जहां दीवार गिरने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई है।

इस बीच बीएमसी ने बताया कि विक्रोली हादसे में 7 लोगों की मौत हुई। मृतकों में पांच पुरुष और दो महिलाएं हैं। वहीं, एक घायल व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हादसे के बाद बीएमसी और उद्धव ठाकरे सरकार पर हमला बोलते हुए मुंबई में बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा, ‘बृहन्मुंबई नगर निगम आपदा प्रबंधन में पूरी तरह विफल है। लोगों की जान बचाने में क्यों लड़खड़ा गई है बीएमसी? उन्हें जवाब देना होगा। हम मांग करते हैं कि ठाकरे जी बीएमसी में जांच शुरू करें।’ वही बीएमसी का कहना है कि पिछली बीजेपी सरकार की कमजोर नीतियों की वजह से मुंबई का ये हाल है।