पटना

पटना: इंजीनियर के घर निगरानी की छापेमारी


पटना (निप्र)। भ्रष्ठाचारियो के विरूद्ध निगरानी विभाग की कारवाई लगातार जारी है। इसी कडी मे निगरानी विभाग की टीम ने पीडब्लूडी विभाग के इंजीनियर के घर मंगलवार को छापेमारी की है। इस छापामारी मे निगरानी विभाग की तीन टीम इंजिनियर के घर का कोना कोना खंगाला है।

मंगलवार को राजधानी पटना के पाटलिपुत्र इलाके के सदाकत आश्रम के समीप स्थित नित्यानंद एनक्लेव स्थित फ्लैट संख्या ४०३ मे निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की तीन टीम ने एक साथ छापामारी किया और घर का कोना कोना खंगाल डाला। तलाशी के दौरान इंजिनियर कौंतेय कुमार के आवास से १५ लाख ५९ हजार रूपये, ३३ लाख ७५००० रूपये की गहने, ८ से अधिक खाते एवं चल और अंचल संपत्ति मे विभिन्न निवेश के कागजात बरामद हुए है।

जांच मे इंजिनियर और उनकी पत्नी के नाम पर जमीन जायदात के चार कागजात मिले है। जिसमें एक पटना के बोरिग रोड स्थित श्रीकृष्णा अपार्टमेंट के सी ब्लॉक के आठवे तल्ले पर फ्लैट नबर ८२ और ८३ को जोडकर एक लक्जरी आवास बनाया जा रहा है जिसकी कीमत करोडो में बतायी जा रही है। पीडब्लूडी विभाग के इंजीनियर कैतेय कुमार के यहॉ से जो भी सम्पति मिली है उसका लेखाजोखा कई वार्षिक सम्पति ब्यौरा मे उल्लेख नही है।

मिली जानकारी के मुताबिक इंजीनियर के फ्लैट से बीमा और शेयर के कागजात भी मिले हैं। जिसमें एसबीआई लाइफ, आईडीएफसी, एलआईसी, रॉयल सुन्दरम जनरल इंश्योरेंस, बजाज आलियांज, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एक्सिस मुचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रुडेसियल, इन्वेसको मुचुअल फंड, निप्पन इंडिया, युटीआई, केयर हेल्थ, कोटक लाइफ, रिलायंस लाइफ, बिरला कैपिटल कुल मिलाकर 31 बीमा और निवेश के कागजात मिले है। जिनमें कुल 30 लाख रूपये निवेश किये गए हैं।