पटना

पटना: कई देशों में कोविड वैक्सीन लगायी जा रही है : रविशंकर


      • पटना संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय विधि मंत्री ने लगवाया टीका
      • लोगों से की बढ़-चढ़ कर टीका लगवाने की अपील

(आज समाचार सेवा)

पटना। पटना साहिब के सांसद व केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एम्स में कोविड वैक्सीन का टीका लिया। उन्होंने वैक्सीनेशनेशन अभियान के दूसरे चरण में लिया। कोविड वैक्सीनेशन के बाद उन्होंने २५० रुपये की सहयोग राशि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश में कोरोना के खिलाफ, रोकथाम और जागरूकता हेतु आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत बनी कोरोना वैक्सीन सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दर्जनों देशों में भी जनता के टीकाकरण हेतु लायी जा रही है।

नमों ने एक बहुत ही निर्णायक फैसला लिया था, कि सबसे पहले कोविड वैक्सीनेशन का टीका डाक्टर, नर्स, एम्बुलेंस ड्राइवर, सफाई कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों को दिये जायेंगे। दूसरे चरण में ६० वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाये जा रहे हैं। इसकी शुरूआत कल स्वयं उन्होंने की। उनकी अपेक्षा थी कि सभी केंद्रीय मंत्री अपने-अपने क्षेत्र में जाकर टीका लगवाये और इसके प्रति जागरूकता फैलाये।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्णय का भी अभिनंदन किया। बिहार में सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाने की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। उन्होंने बिहार के लोगों से बढ़-चढ़ कर कोरोना का टीका लगवाने की अपील की।