पटना

रूपौली: फूटवॉल टूर्नामेंट का आयोजन, उद्घाटन मैच में दीबरा का दबदबा


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड क्षेत्र के +2 राज्य सम्पोषित सुखदेव सर्वोदय उच्च विद्यालय के क्रीड़ा प्रांगण में भारतीय खेल प्राचीन परम्परा को जीवंत करते हुए फूटवॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। फूटवॉल टूर्नामेंट का आयोजन महावीर कप फूटवॉल क्लव के सौजन्य से किया जा रहा है।

टूर्नामेंट का शुभारंभ हॉकी खिलाड़ी बिहार गोल्ड मेडलिस्ट कृष्णानंद सिन्हा की उपस्थिति में उनकी धर्मपत्नी अहिल्या देवी ने फीता काटकर किया। जबकि अतिथि के रूप में प्रखंड प्रमुख रूपौली रेखा देवी, डॉ.अंगद चौधरी, डॉ.आर्यन राज,जिला फूटवॉल संघ कटिहार के महासचिव दिलीप कुमार साह, उपाध्यक्ष हीरा लाल, सचिव शंकर साह और पूर्णियाँ जिला फूटवॉल संघ के कोच रजनीश पाण्डेय उपस्थित थे।

मंगलवार को हुए महावीर कप फूटवॉल टूर्नामेंट के श्रीगणेश मैच में बाघमारा बनाम् दीबरा बाजार के बीच पहला मुकाबला खेला गया। जिसमें दोनों ही टीमों के खिलाड़ी ने निर्धारित समय सीमा पर दो-दो गोल दाग मुकाबले को बराबरी पर ला छोड़ा। मैच के मुख्य रैफरी मनोज मंडल और रैफरी लाईन मैन की भूमिका में उपेंद्र मंडल और संजय मंडल का योगदान शान्ति पूर्ण और सराहनीय रहा।

बराबर गोल होने के परिणाम स्वरूप खेल नियम और रैफरी के निर्णयानुसार पैलेन्टी शॉट खेलने का निर्णय लिया गया। जिस पेनेल्टी गोल शॉट में दीबरा बाजार की टीम ने एक गोल से बढ़त हासिल कर बाघमारा टीम को पराजित किया।