पटना

पटना: दुकान व वाहनों में मास्क नहीं लगाया, तो होंगे सील


(आज समाचार सेवा)

पटना। कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए डीएम डा चंद्रशेखर सिंह ने आज से दुकानों व वाहनों में मास्क व सैनिटाइजर के प्रयोग की चेकिंग तथा दुकानों को सील करने का निर्देश दिया है।

दुकानों में मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग सुनिश्चित कराने के लिए 8 टीमों का गठन किया है। दुकानों की जांच के दौरान अगर दुकानदार उपभोक्ता बिना मास्क व सेनीटाइजर के प्रयोग के पाए गये तो संबंधित दुकान को सील किया जा सकता है।

साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर भी मास्क के प्रयोग की सघन जांच की जाएगी तथा दोषी से 50 रुपये जुर्माना की वसूली की जाएगी। इसके अतिरिक्त जिला परिवहन पदाधिकारी एवं मोटरयान निरीक्षक को वाहनों पर मास्क चेकिंग करने एवं जुर्माना वसूली का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने जागरूकता रथ के माध्यम से आम लोगों को मास्क  व सैनिटाइजर का प्रयोग करने के बारे में जागरुक एवं प्रेरित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पटना शहरी क्षेत्र के सभी अंचल में जागरूकता रथ रूट चार्ट के अनुसार प्रतिदिन भ्रमण करेंगे। उन्होंने जिला स्वास्थ्य समिति को 24 मार्च से प्रचार प्रसार शुरू करने का निर्देश दिया।

कोरोना संक्रमण के खतरा को देखते हुए जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम को नाम व पता के आधार पर लगातार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने तथा स्थिति प्राप्त कर आवश्यकतानुसार परामर्श भी दिलाने का निर्देश दिया है।